सावन के लिए यहां से खरीदें हरी चूड़ियां…मिलेंगे बेहद सुंदर डिजाइन, मात्र 3 रुपये है कीमत

admin

सावन के लिए यहां से खरीदें हरी चूड़ियां...मिलेंगे बेहद सुंदर डिजाइन, मात्र 3 रुपये है कीमत

फिरोजाबाद/धीर राजपूत: बरसात और सावन के आते ही महिलाओं की हरी चूड़ियां मार्केट में छा जाती हैं. महिलाएं इस बदलती ऋतु में हरी चूड़ियां पहनना बहुत शुभ मानती हैं. चूड़ियों के लिए मशहूर शहर फिरोजाबाद की मार्केट में चूड़ियों की बिक्री के लिए हरी चूड़ियां बनकर तैयार हो गई हैं. इन्हें खरीदने के लिए महिलाएं भी पहुंच रहीं हैं. हरी चूड़ियां हरे-भरे प्रकृति के रूप में जानी जाती हैं, इसलिए इनके सिंपल से लेकर फैंसी डिजाइन भी तैयार किए जाते हैं. आप इन चूड़ियों को बहुत सस्ते दाम पर खरीद सकते हैं.

सावन के लिए यहां से खरीदें चूड़ियां फिरोजाबाद की बोहरान गली में चूड़ियों की दुकान करने वाले व्यापारी ने कहा कि बारिश का मौसम शुरू हो चुका है. सावन का महीना भी शुरू होने जा रहा है. ऐसे में देश की फेमस और सबसे बड़ी चूड़ी मार्केट में हरे कांच की चूड़ियां सजने लगी हैं. इन चूड़ियों को अलग-अलग डिजाइन के साथ तैयार किया जा रहा है. इसमें  प्लेन, फैंसी और जरकन वाली चूड़ी शामिल हैं. वहीं, महिलाएं इन चूड़ियों के अलावा हरे कांच के कंगन भी पहनना पसंद करती हैं. यहां मिलने वाली हरी चूड़ियों को आप 3 रुपये से 30 रुपये दर्जन में खरीद सकते हैं.

हरियाली तीज के लिए खूब होती है बिक्री बाराबंकी जिले से चूड़ियां खरीदने आई महिला शीला देवी ने कहा कि सावन के महीने की शुरू होने से पहले ही महिलाएं इन हरी चूड़ियों को खरीदना शुरू कर देती हैं. हरी चूड़ियां महिलाओं को काफी पसंद आती है. एक महीने पहले से ही महिलाएं हरी चूड़ियों को खरीदना शुरू कर देती हैं. कारीगरों द्वारा हरी चूड़ियों को काफी सुंदर-सुंदर तरीके से सजाया जाता है. हरियाली तीज से लेकर रक्षाबंधन तक, इस मार्केट में  चूड़ियों की खरीदारी के लिए भीड़ लगी रहती है.

फिरोजाबाद में मिलती है बेस्ट चूड़ियां बोहरान गली में आपको हर तरह की चूड़ियां मिल जाएंगी. घर पर पहनने के लिए सिंपल से लेकर किसी फंक्शन में पहनकर जाने के लिए हैवी तक, यहां आपको हर एक डिजाइन की चूड़ी मिल जाएगी. इन चूड़ियों की खूबसूरती की बात करें तो वो भी कमाल की होती है.
Tags: Firozabad News, Local18FIRST PUBLISHED : July 9, 2024, 12:48 IST

Source link