बाल्‍टी, मग लेकर न‍िकल पड़ा युवक… पहुंचा सरकारी दफ्तर, फ‍िर जो क‍िया उसको देखकर कई लोगों ने मीच ली आंखें

admin

बाल्‍टी, मग लेकर न‍िकल पड़ा युवक... पहुंचा सरकारी दफ्तर, फ‍िर जो क‍िया उसको देखकर कई लोगों ने मीच ली आंखें

अमेठी : अमेठी के संग्रामपुर एक युवक ने अनोखा प्रदर्शन करते हुए प्रशासन को कुम्भकर्णी नींद से जगाने की कोशिश की. संग्रामपुर ब्लॉक के पुन्नपुर गांव का रहने वाला एक युवक एक साल से अपने नल रिबोर कराने की मांग कर रहा था, लेकिन उसके बाद भी नल का रिबोर नही हुआ. थक हारकर युवक ने भी ऐसा फैसला लिया कि वो पूरे अमेठी में चर्चा में आ गया. यहां तक की विकास खंड अधिकारी के कार्यालय में भी अफरातफरी मच गई है.

दरअसल, ये पूरा मामला संग्रामपुर ब्लॉक के पुन्नपुर गांव का है. यहां का रहने वाला सत्यम कुमार संग्रामपुर ब्लॉक पहुंचे. सत्‍यम यहां बाल्टी मग और अपने कपड़े लेकर पहुंचे. बीडीओ कार्यालय के पास लगे नल से पानी भरकर वे ब्लॉक के सामने ही नहाने लगे और उसके बाद कपड़ों की भी धुलाई भी की.

सत्यम का आरोप है कि कहने को हर महीने ब्लॉक पर भी समाधान दिवस लगता है पर सब किसी काम को समाधान नहीं मिलता. पिछले एक वर्ष से लगातार पचास से अधिक बार नल रिबोर कराने की मांग कर चुका हूं, जिसके बाद भी बीडीओ और ग्राम सचिव आश्‍वासन ही देते आ रहे हैं. अब तो ग्राम सचिव शिकायत करने पर अमर्यादित भाषा का भी प्रयोग करते हैं. नल न रिबोर होने से कई घर के लोगों को पानी के लिए समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

पीड़ित ने कहा कि अब वह रोजाना घर से बाल्टी लेकर आएगा और ऐसे ही नहायेगा जब तक उसकी समस्या का समाधान नहीं हो जाता. वहीं उसने आरोप लगाया कि फर्जी नल रिबोर धड़ल्ले से कागजों में किये जा रहे हैं, पर जहां हकीकत में रिबोर की जरूरत है वहां नल रिबोर कराने के लिए लोग कई वर्षों से संघर्ष कर रहे हैं पर नल का रिबोर नहीं हो रहे हैं.

वही पीड़ित कपड़े धोने के बाद एक बाल्टी पानी पीने के लिए भी ब्लॉक में लगे नल से ले गया. संग्रामपुर बीडीओ ने बताया कि जांच कराकर जल्द नल का रिबोर कराया जाएगा.
Tags: Ajab Gajab, Amethi news, OMG News, UP newsFIRST PUBLISHED : July 8, 2024, 18:33 IST

Source link