टीम इंडिया को मिला गया दूसरा ‘हिटमैन’, भारत की टी20 टीम में ले सकता है रोहित शर्मा की जगह| Hindi News

admin

टीम इंडिया को मिला गया दूसरा 'हिटमैन', भारत की टी20 टीम में ले सकता है रोहित शर्मा की जगह| Hindi News



IND vs ZIM: टीम इंडिया को ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा से भी घातक बल्लेबाज मिल गया है, जिसने अपने तूफानी प्रदर्शन के दम पर भारत की टी20 टीम में ओपनिंग पोजीशन के लिए दावा ठोक दिया है. रोहित शर्मा अब टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले चुके हैं. ऐसे में अब हिटमैन की जगह भरने के लिए एक विस्फोटक बल्लेबाज ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है. इस बल्लेबाज ने शुभमन गिल जैसे बल्लेबाजों के सामने मुश्किल खड़ी कर दी है. शुभमन गिल टी20 इंटरनेशनल में इस बल्लेबाज की वजह से अपनी ओपनिंग पोजीशन को खो सकते हैं.  
टीम इंडिया को मिला गया दूसरा ‘हिटमैन’
अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में सिर्फ 46 गेंदों में ही शतक जड़ दिया. अभिषेक शर्मा ने अपनी पारी में 7 चौके और 8 छक्के उड़ाए. अभिषेक शर्मा ने 212.77 की स्ट्राइक रेट से रन कूटे हैं. पावर प्ले में तो दुनिया का कोई भी गेंदबाज अभिषेक शर्मा के सामने बॉलिंग नहीं करना चाहेगा. अभिषेक शर्मा विरोधी टीम के गेंदबाजों की बेरहमी से धुनाई करते हैं. रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 234 रन बोर्ड पर लगा दिए. अभिषेक शर्मा ने वर्ल्ड क्रिकेट को दिखाया कि आखिर क्यों वह रोहित शर्मा की जगह लेने के सबसे प्रबल दावेदार हैं. 
टी20 टीम में ले सकता है रोहित शर्मा की जगह
अभिषेक शर्मा टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया के परमानेंट ओपनर बन सकते हैं. अभी तो यशस्वी जायसवाल का भी वापस आना बाकी है. यशस्वी जायसवाल को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद आराम दिया गया है. अभिषेक शर्मा और यशस्वी जायसवाल टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया की परमानेंट ओपनिंग जोड़ी बन सकती है. ऐसे में शुभमन गिल भारत की टी20 टीम में अपनी जगह गंवा सकते हैं, जिनका इस फॉर्मेट में कोई खास स्ट्राइक रेट नहीं है. अभिषेक शर्मा ने अपनी पावर हिटिंग काबिलियत की वजह से सभी को इम्प्रेस किया है. अभिषेक शर्मा और यशस्वी जायसवाल आने वाले समय में टीम इंडिया के ओपनिंग सुपर स्टार बन सकते हैं. 
गिल के लिए खतरा
अभिषेक शर्मा जब क्रीज पर उतरते हैं तो वह अपनी विस्फोटक बल्लेबाज से विरोधी टीम की गेंदबाजी को तहस-नहस करके रख देते हैं. इस बल्लेबाज की कातिलाना बल्लेबाजी देख सेलेक्टर्स उसे भारत की टी20 टीम का परमानेंट ओपनर बनाने के लिए मजबूर होंगे. जब भी ये क्रिकेटर बल्लेबाजी करता है तो उसकी बैटिंग से विरोधी गेंदबाज भी थर-थर कांपते हैं. अभिषेक शर्मा ज्यादा तेजी से रन बटोरते हैं और चौके व छक्कों की झड़ी लगाते हैं. ऐसे में अभिषेक शर्मा ओपनिंग में शुभमन गिल की जगह को खा सकते हैं. अभिषेक शर्मा ने इस बार IPL 2024 के 16 मैचों में 204.22 की तूफानी स्ट्राइक रेट से 484 रन बनाए थे. IPL 2024 में शानदार प्रदर्शन के दम पर अभिषेक शर्मा को टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका मिला है.  



Source link