मथुरा और गोवर्धन स्‍टेशनों पर श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए इधर-उधर नहीं भटकना होगा, मिलेंगी खास सुविधाएं

admin

मथुरा और गोवर्धन स्‍टेशनों पर श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए इधर-उधर नहीं भटकना होगा, मिलेंगी खास सुविधाएं

नई दिल्‍ली. मथुरा और गोवर्धन ट्रेन से जाने वाले श्रद्धालुओं को थकान उतारने के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा. भारतीय रेलवे स्‍टेशनों पर ही उनके ठहरने की व्‍यवस्‍था कर रहा है. यह सुविधा मुंडिया पूर्णिमा मेले को देखते हुए की जा रही है. मंडल रेल प्रबंधक आगरा तेज प्रकाश अग्रवाल ने अधिकारियों के साथ बेहतर सुविधा देने के लिए बैठक भी की.

उत्‍तर रेलवे के आगरा मंडल के जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार मथुरा जंक्शन व गोवर्धन रेलवे स्टेशन पर आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की असुविधा न हो. इसको ध्‍यान में रखते हुए श्रद्धालुओं/ यात्रियों के लिए अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जाएंगी. मथुरा जंक्शन पर ही मेला यात्री शेड का निर्माण किया जाएगा. सफर से थके यात्री शेड में पहुंचकर आराम कर सकेंगे. शेड में यात्रियों के लिए पानी और पंखों का इंतजाम किया जाएगा. साथ ही यात्रियों की सुविधा के लिए जंक्शन के तीनों प्रवेश गेटों पर अतिरिक्त टिकट काउंटर व गोवर्धन स्टेशन पर अतिरिक्त टिकट काउंटर खोले जाएंगे.

यात्री गंतव्‍य स्‍टेशन से पहले सो गया, फिर ट्रेन रोकने को ऐसा कारनामा कर डाला… जो कभी नहीं भूलेगा

स्‍टेशनों पर बसें मिलेंगी

यात्रियों को सुविधा देने के उद्देश्य से जिला प्रशासन मथुरा द्वारा मथुरा जं. रेलवे स्टेशन के द्वितीय प्रवेश (गोपाल नगर साइड) द्वार पर गोवर्धन जाने के लिए बसें लगायी जायेंगी एवं गोवर्धन से आने वाली बसें मथुरा स्टेशन के तृतीय प्रवेश (धौली प्याऊ साइड) द्वार पर आएंगी. सभी यात्रियों को द्वितीय प्रवेश द्वार (गोपाल नगर साइड) से गोवर्धन जाने के लिए बाहर निकाला जायेगा और तृतीय द्वार (धौली प्याऊ साइड) से स्टेशन पर प्रवेश दिया जायेगा.

16 से 23 जुलाई तक मेला आयोजित

इस बार मुड़िया मेला 16 से 23 जुलाई आयोजित किया जा रहा है. मथुरा जं. व गोवर्धन स्टेशन पर खोया- पाया एवं प्राथमिक सहायता बूथ केंद्र खोला जायेगा. गुरु पूर्णिमा ,गोवर्धन मथुरा मेला को देखते हुए, यात्रियों की सुरक्षा एवं अतिरिक्त यात्री भीड़ की संभावना को देखते हुए रेलवे प्रशासन व रेलवे सुरक्षा बल द्वारा विशेष तैयारी की जा रही है.

Tags: Indian railway, Indian Railway newsFIRST PUBLISHED : July 5, 2024, 19:45 IST

Source link