तंत्र साधना के 9 दिनों में बदलेगा इन 4 राशियों का भाग्य, मिल सकता है नौकरी में प्रमोशन, यहां जानें सब

admin

तंत्र साधना के 9 दिनों में बदलेगा इन 4 राशियों का भाग्य, मिल सकता है नौकरी में प्रमोशन, यहां जानें सब

अयोध्या: हिंदू पंचांग के अनुसार1 साल में चार बार नवरात्रि का पर्व मनाया जाता है . जिसमें एक शारदीय नवरात्रि, दूसरा चैत्र नवरात्रि तथा दो गुप्त नवरात्रि. नवरात्रि के नौ दिनों तक माता जगत जननी जगदंबा की पूजा आराधना की जाती है. कहा जाता है कि माता रानी इन नौ दिनों तक अपने भक्तों के बीच में रहती हैं. गुप्त नवरात्रि का पर्व देवी भक्तों के लिए बहुत खास होता है. 6 जुलाई यानि कल से आषाढ़ माह की गुप्त नवरात्रि की शुरुआत होने वाली है. इस दौरान लोग मां दुर्गा की 10 महाविद्याओं की पूजा करते हैं. ऐसी मान्यता है कि देवी की पूजा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. साथ ही ये दिन तंत्र विद्या के लिए बहुत अच्छा माना जाता है.

हिंदू पंचांग के मुताबिक आषाढ़ माह की गुप्त नवरात्रि 6 जुलाई से शुरू हो रही है. इस बार गुप्त नवरात्रि पर कई अद्भुत संयोग भी बन रहे हैं. ज्योतिष गणना के मुताबिक जिसका प्रभाव सभी 12 राशि के जातकों पर देखने को मिलेगा. तो चलिए आज हम आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं कि गुप्त नवरात्रि में बनने वाले अद्भुत संयोग से किन राशि के जातकों पर माता रानी की विशेष कृपा रहने वाली है.

वृषभ राशि: आषाढ़ माह के गुप्त नवरात्रि में वृषभ राशि के जातकों को शुभ फल की प्राप्ति होगी, आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, कार्य क्षेत्र में किए गए कार्य की सराहना मिलेगी, धन का लाभ मिलेगा, सेहत से संबंधित परेशानियों से छुटकारा मिलेगा.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों का आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी, निवेश करने से लाभ मिलेगा, नौकरी और व्यापार में वृद्धि होगी, समाज में मान सम्मान बढ़ेगा, रुका हुआ धन वापस मिलेगा धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों को आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा, नौकरी और व्यापार के लिए शुभ समय रहेगा, दांपत्य जीवन सुखी रहेगा, मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा .

धनु राशि: धनु राशि के जातकों को धन का लाभ होगा, पारिवारिक जीवन में कई तरह की परेशानियों से मुक्ति मिलेगी ,पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, निवेश से लाभ मिलेगा, भाग्य का साथ मिलेगा .
Tags: Astrology, Ayodhya News, Local18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : July 5, 2024, 19:08 ISTDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Source link