एक बार फिर इस प्रोफेसर को बनाया गया कानपुर यूनिवर्सिटी का कुलपति, राज्यपाल ने बढ़ाया कार्यकाल

admin

एक बार फिर इस प्रोफेसर को बनाया गया कानपुर यूनिवर्सिटी का कुलपति, राज्यपाल ने बढ़ाया कार्यकाल

कानपुर: छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय में एक बार फिर से प्रोफेसर विनय पाठक को कुलपति नियुक्त कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पत्र जारी करके एक बार फिर से 3 साल के लिए विनय पाठक को कानपुर विश्वविद्यालय का कुलपति बनाया है. कानपुर विश्वविद्यालय प्रदेश के सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में से एक है जिसका कुलपति एक बार फिर से विनय पाठक को बनाया गया है.

वह बीते 3 साल से यहां पर बतौत कुलपति तैनात थे. उनके कार्यकाल को एक बार फिर से 3 साल के लिए बढ़ा दिया गया है. विनय पाठक के कार्यकाल में विश्वविद्यालय में काफी नाम कमाया है. विश्वविद्यालय को ए प्लस प्लस ग्रेड मिला है. इसके साथ ही विश्वविद्यालय यूजीसी की रैंकिंग में टॉप श्रेणी में भी शुमार हो गया है.

विनय पाठक ने संभाला कार्यभारराजपाल आनंदीबेन पटेल के पत्र आने के बाद कानपुर विश्वविद्यालय में कुल सचिव ने कुलपति प्रोफेसर विनय पाठक को पदभार ग्रहण कराया. इस दौरान विश्वविद्यालय के शिक्षक गण मौजूद रहे. सभी ने विनय पाठक को बधाइयां दी. प्रोफेसर बिना पाठक का कानपुर विश्वविद्यालय में बतौर कुलपति या दूसरा कार्यकाल होगा.

यह बोले कुलपतिकुलपति का पद ग्रहण करने के बाद प्रोफेसर विनय पाठक ने बताया कि विश्वविद्यालय लगातार देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय की सूची में शुमार होता जा रहा है. इस कार्यकाल में भी विश्वविद्यालय को और ऊंचाइयों पर ले जाने का लक्ष्य रखा गया है विश्वविद्यालय को अब हम एनआरआईएफ और क्यूएस रैंकिंग के लिए तैयार कर रहे हैं.

ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी के प्रेसिडेंट भी हैं पाठकप्रोफेसर विनय पाठक को अभी हाल ही में ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी का प्रेसिडेंट भी चुना गया था. ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी देशभर की सभी यूनिवर्सिटी की यूनियन है जिसका अध्यक्ष प्रोफेसर विनय पाठक को चुना गया था.
Tags: Kanpur city news, Local18FIRST PUBLISHED : July 5, 2024, 10:59 IST

Source link