Convocation of dr B R Ambedkar university will take place on 21 December

admin

Convocation of dr B R Ambedkar university will take place on 21 December



कामिर क़ुरैशी
आगरा. कई महीनों से टल रहा डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह अब 21 दिसंबर को फाइनल हो गया है. गुरुवार की दोपहर को राजभवन से आगरा विश्वविद्यालय प्रशासन को पत्र मिला गया है. राजभवन से स्वीकृति मिलने के बाद नई तारीख घोषित कर दी गई है. इस दीक्षांत समारोह में शैक्षणिक सत्र 2019-20 के छात्रों को ही पदक और उपाधियां प्रदान की जाएंगी. शैक्षणिक सत्र 2020-21 के छात्रों के लिए बाद में दीक्षांत समारोह आयोजित करने की योजना है. विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने बताया कि दीक्षांत समारोह 21 दिसंबर को होगा. राज्यपाल/कुलाधिपति की सहमति मिलने के बाद यह तारीख तय की गई है. इस दीक्षांत समारोह में सत्र 2019-20 के छात्रों को ही पदक और उपाधि दी जाएंगी. कोरोना महामारी व अन्य कारणों से दीक्षांत समारोह आयोजित न होने की वजह से इनको पदक और उपाधि नहीं मिल पाई है.
कुलपति के संक्रमित होने से टल गया था दीक्षांत समारोहशैक्षणिक सत्र 2019-20 के छात्रों का दीक्षांत समारोह पांच अप्रैल, 2021 को होना था. तारीख घोषित हो गई थी. मार्च के अंतिम सप्ताह में कुलपति प्रो. अशोक मित्तल के कोरोना संक्रमित होने की वजह से दीक्षांत समारोह स्थगित कर दिया गया था. इसके बाद दूसरी तारीख कोरोना महामारी की वजह से घोषित नहीं हो पाई.
पदक प्राप्‍त करने वाले छात्र छात्राएं ही होंगे आमंत्रितडा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पीएचडी, एमफिल और डीलिट के छात्र/छत्राओ को आमंत्रित नहीं किया जाएगा. समारोह में केवल पदक प्राप्त करने वाले छात्र/छात्राएं ही आएंगे. समारोह 21 दिसंबर को होना है. जेपी सभागार में होने वाले समारोह में इस साल 350 अतिथियों को बुलाने की ही योजना है क्योंकि सभागार में कुर्सियों की संख्या ही इतनी है इसलिए इस साल समारोह में पीएचडी, डीलिट और एमफिल के छात्रों को नहीं बुलाया जाएगा. इन छात्रों की संख्या 70 के आसपास है.
गोद लिए हुए छात्र/छत्राओ को बुलाया जाएगाइसके अलावा समारोह में कार्य परिषद, विद्या परिषद, टीबी पीड़ित बच्चे जिन्हें विश्वविद्यालय ने गोद लिया है. समारोह में गोद लिए हुए स्कूल के छात्र ही बुलाए जाएंगे. पदक प्राप्त करने वाले छात्रों की संख्या 67 है, जो अपने साथ किसी एक स्वजन को ही ला सकेंगे.

आपके शहर से (आगरा)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.Tags: Agra news, Dr. Bhim Rao Ambedkar, Students



Source link