ध्यान दें : मथुरा-वृंदावन घूमने का है प्लान? पढें ये खबर, नहीं तो हो जाएंगे परेशान

admin

ध्यान दें : मथुरा-वृंदावन घूमने का है प्लान? पढें ये खबर, नहीं तो हो जाएंगे परेशान

मथुरा: यूपी के मथुरा में हर दिन हजारों श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं. यहीं वजह है कि मथुरा वृंदावन में अब जाम की स्थिति लोगों के लिए मुसीबत बन रही है. गर्मी में लोग कई कई घंटे जाम में फंसकर परेशान हो रहे हैं. या यूं कहें की वृंदावन को अब जाम की नगरी से जाना जाता है. लोग यहां आते तो धार्मिक भावना से हैं, लेकिन वृंदावन के माहौल को देखकर नेगिटिव छवि लेकर जाते हैं.

अगर आप मथुरा-वृंदावन घूमने आ रहे हैं, तो ये ख़बर आपके लिए है. वैसे तो मथुरा वृंदावन को धार्मिक नगरी के नाम से जाता है. लेकिन आज मथुरा-वृंदावन को जाम की नगरी से जाना जाने लगा है. यहां बाहर से आने बाले श्रद्धालु आते तो धार्मिक भावना से हैं, लेकिन यहां से हीन भावना लेकर जाते हैं. बता दें कि कोरोना काल के बाद से वृंदावन में भीड़ का दबाब बढ़ना शुरू हुआ. आज आलम ये है कि यहां हजारों लोग दर्शन करने के लिए आते हैं. शहर में लगने वाला जाम अब लोगों के लिए परेशानी बनता जा रहा है.

जाम के कारण घंटों जाममथुरा-वृंदावन में लोगों को जाम के कारण घंटों फंसा रहना पड़ता है. जैसे जैसे आस्था बढ़ रही है वैसे वैसे लोग भी जाम से जूझ रहे हैं. मंदिरों में भी अब भीड़ अधिक होने के चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मंदिर में आने बाले दर्शनार्थी भी बेहोश होते दिखाई देते हैं.

इन मंदिरों में बढ़ रही भीड़स्थानीय नागरिक कृष्ण कुमार गर्ग ने बताया कि वृंदावन के अधिकतर मंदिरों लगातार भीड़ का दबाब बढ़ता जा रहा है. वृंदावन के प्रमुख मंदिरों की अगर बात करें तो भीड़ के कारण व्यवस्थाएं फेल नजर होती दिखाई देती है. ठाकुर बांके बिहारी, प्रेम मंदिर, राधा रमण, राधा दामोदर, इस्कॉन, चंदोदय मंदिर में श्रद्धांलुओं का हुजूम उमड़ने लगा है.
Tags: Local18, Mathura news, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : June 28, 2024, 21:58 IST

Source link