भारत की जीत से ‘चिढ़’ रहा पाकिस्तान, पूर्व कप्तान ने हिटमैन को बनाया निशाना, कहा- हमें न सिखाएं..| Hindi News

admin

england tour of india 2024 virender sehwag funny social media post over personal chef matter| Virender Sehwag: सहवाग ने इंग्लैंड टीम के लिए मजे, पर्सनल शेफ लाने पर ऐसे उड़ाया मजाक!



IND vs SA T20 World Cup 2024 Final: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया विजयरथ पर सवार नजर आ रही है. रोहित एंड कंपनी ने इस टूर्नामेंट में बड़ी-छोटी सभी टीमों को धूल चटाई है. फिर बात चाहे पाकिस्तान की हो, ऑस्ट्रेलिया की या फिर इंग्लैंड की. अब भारत को फाइनल में साउथ अफ्रीका से टक्कर लेनी है. खिताबी जीत के लिए टीम इंडिया के पास मौका, मूमेंटम और माहौल सबकुछ है. लेकिन भारत की इस उपलब्धि से पहले ही पाकिस्तान तिलमिला उठा है. पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक रोहित शर्मा को लगातार निशाना बना रहे हैं. रोहित और इंजमाम के बीच बयानबाजी का मुद्दा अब तूल पकड़ चुका है. इंजमाम ने रोहित के बयान पर जवाबी कार्यवाही की, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. 
क्या था पूरा मामला?
यह विवाद तब शुरू हुआ था जब इंज़माम ने इस बात पर सवाल उठाया था कि टीम इंडिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह कैसे ऑस्ट्रेलिया की पारी के 16वें ओवर में गेंद को रिवर्स स्विंग कराने में सफल रहे हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा से रिपोर्टर ने इंजमाम के बयान का जवाब मांग दिया. जिसके बाद हिटमैन ने इन आरोपों को खारिज किया. उन्होंने कहा, ‘अब मुझे इस बारे में क्या कहना चाहिए? आप इतनी तेज धूप में खेल रहे हैं, विकेट बहुत सूखा है, गेंद अपने आप रिवर्स हो जाती है. यह सभी टीमों के लिए हो रहा है, न सिर्फ हमारी. कुछ चीजों को समझना जरूरी है और दिमाग को खोलना भी जरूरी है कि हम कौन सी कंडीशन में खेल रहे हैं. आप इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया में नहीं खेल रहे हैं.’
(@_FaridKhan) June 26, 2024

रोहित के बयान पर बोले इंजमाम
रोहित के बयान पर इंजमाम ने फिर बयानबाजी की. उन्होंने पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल पर कहा, ‘दिमाग तो हम जरूर अपना खोलेंगे. पहली बात तो यह है कि उन्होंने (रोहित) खुद माना है कि ऐसा हो रहा है, इसका मतलब है कि हमने जो देखा वह सही था. दूसरी बात, रोहित शर्मा को हमें यह बताने की जरूरत नहीं है कि रिवर्स स्विंग कैसे होता है, कितनी धूप में होता है, किस पिच पर होता है. आप किसी को वह चीज नहीं सिखाते जो वास्तव में दुनिया को सिखाता है.’ इंजमाम ने यह भी स्पष्ट किया कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि भारतीय टीम गेंद से छेड़छाड़ कर रही है. उन्होंने कहा कि उनका इरादा सिर्फ अंपायरों को सतर्क करना था.
(@HassanAbbasian) June 28, 2024

29 जून को फाइनल
टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला 29 जून को बारबडोज में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. दोनों टीमों ने अभी तक इस वर्ल्ड कप में एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है. साउथ अफ्रीका की टीम लगातार 8 मैच जीत चुकी है जबकि टीम इंडिया ने 7 मुकाबले जीते हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि साउथ अफ्रीका इतिहास रचती है या फिर टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म करने में कामयाब होती है. 
Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है.



Source link