कोहली पर नजरों के बीच रोहित बन गए ‘विराट’, सेमीफाइनल में रचा इतिहास, बने नंबर-1| Hindi News

admin

कोहली पर नजरों के बीच रोहित बन गए 'विराट', सेमीफाइनल में रचा इतिहास, बने नंबर-1| Hindi News



India vs England Semi Final: त शर्मा इन दिनों सूद समेत बदला निकालने के मूड में नजर आ रहे हैं. उन्होंने पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आतिशी पारी खेल दिल को ठंडक पहुंचाई. अब इंग्लैंड की तुड़ाई कर रिकॉर्डधारी बन चुके हैं. सेमीफाइनल की जंग में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर लिया. सभी की नजरें विराट कोहली पर थीं, लेकिन उनका फ्लॉप शो जारी रहा. लेकिन हिटमैन ने लगातार दूसरा अर्धशतक जमाकर इंग्लैंड की सांसे अटका दीं. 
बारिश के बीच हिटमैन का तूफान
विराट कोहली के विकेट के बाद ऋषभ पंत का भी बल्ला नहीं चला. जिसके बाद रोहित शर्मा ने जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली. हिटमैन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में 92 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. इस बार उन्होंने 39 गेंद में 57 रन ठोके जिसमें 2 छक्के और 6 चौके शामिल थे. इसके अलावा सूर्या ने दूसरे छोर पर कप्तान का साथ दिया. स्काई ने 47 रन की बहुमूल्य पारी को अंजाम दिया. इन पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 171 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिए. 
रोहित ने बनाया रिकॉर्ड
टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा लिया है. इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा ऐसे पहले भारतीय कप्तान हैं जिन्होंने नॉकआउट मैच में अर्धशतकीय पारी खेली है. रोहित शर्मा की कप्तानी में अभी तक टीम इंडिया अजेय रही. भारत ने इस वर्ल्ड कप में लगातार 6 मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की. अब इंग्लैंड को मात देकर फाइनल का टिकट कटा लिया है. 
ये भी पढ़ें… IND vs ENG Semi Final: बदला नहीं, बेइज्जती है.. आंधी-तूफान के बीच भारत ने भरी फाइनल की उड़ान, फिसड्डी रहे फिरंगी
29 जून को साउथ अफ्रीका से जंग
टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को बुरी तरह धूल चटाकर टी20 वर्ल्ड कप 2022 का बदला पूरा किया. इंग्लैंड के खिलाफ भारत की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली. अक्षर पटेल ने विकेटों की झड़ी लगा दी. अक्षर और कुलदीप ने 3-3 विकेट अपने नाम किए. इंग्लिश टीम महज 103 रन पर ही ढेर हो गई.  जिसके चलते टीम इंडिया ने रन से मुकाबले को जीतकर फाइनल में तूफानी एंट्री की है. भारत की जंग अब फाइनल में साउथ अफ्रीका से 29 जून को होगी. 



Source link