India Post में नौकरी पाने का बढ़िया मौका, 10वीं पास करें आवेदन, बेहतरीन मिलेगी सैलरी

admin

India Post में नौकरी पाने का बढ़िया मौका, 10वीं पास करें आवेदन, बेहतरीन मिलेगी सैलरी

India Post Recruitment 2024: भारतीय डाक में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक सुनहरा अवसर है. अगर आप 10वीं पास हैं और हल्के और भारी मोटर वाहन चलाना जानते हैं, तो आपके लिए भारतीय डाक में नौकरी पाने का एक अच्छा मौका है. इसके लिए भारतीय डाक ने ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे भारतीय डाक की आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

भारतीय डाक के इस भर्ती के माध्यम से कुल 07 पदों पर बहाली की जाएगी. अगर आप भी इन पदों के लिए अभी तक आवेदन नहीं किए हैं, तो 31 जुलाई तक या उससे पहले अप्लाई कर दें. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं, वे नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

भारतीय डाक में इन पदों पर होगी बहालीभारतीय डाक में कार ड्राइवर के पदों पर भर्तियां की जा रही है. इसके बारे में उम्मीदवार नीचे विस्तार से देख सकते हैं.

भारतीय डाक में आवेदन करने की आयु सीमाआधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उनकी अधिकतम आयु सीमा 56 वर्ष होनी चाहिए. तभी वे आवेदन करने के योग्य माने जाएंगे.

भारतीय डाक में अप्लाई करने की योग्यताउम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवारों को होम गार्ड या सिविल वालंटियर के रूप में कम से कम 03 साल का काम करने का अनुभव होना चाहिए.यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशनIndia Post Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंकIndia Post Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

भारतीय डाक में ऐसे करें आवेदनउम्मीदवार जो भी भारतीय डाक के इन पदों पर आवेदन कर रहे हैं, वे आवश्यक योग्यता और अनुभव के साथ विधिवत भरे हुए आवेदन फॉर्म को नीचे दिए गए पते पर भेजना होगा.सेवा में- असिस्टेंट डायरेक्टर (भर्ती), मुख्य पोस्टमास्टर जनरल का कार्यालय, राजस्थान डाक सर्कल जयपुर-302007
Tags: Central Govt Jobs, Government jobs, Govt Jobs, India post, JobsFIRST PUBLISHED : June 28, 2024, 08:18 IST

Source link