न बटलर.. न लिविंगस्टन, टीम इंडिया के खूंखार गेंदबाज के सामने सब फेल, WC में मचाई तबाही| Hindi News

admin

न बटलर.. न लिविंगस्टन, टीम इंडिया के खूंखार गेंदबाज के सामने सब फेल, WC में मचाई तबाही| Hindi News



IND vs ENG Semi Final T20 World Cup 2024:  सेमीफाइनल में भारतीय टीम अंग्रजों से बदला लेने के लिए पूरी तरह से तैयार है. बदले की आग में उबल रही टीम इंडिया के पास एक ऐसा तुरुप का इक्का है जिसके सामने इंग्लैंड टीम बेबस नजर आती है. फैंस फिरंगियों के खिलाफ इस गेंदबाज के आंकड़ देख खुश हो जाएंगे. हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की, जिन्होंने इस वर्ल्ड कप में विरोधियों की हालत पतली कर रखी है. जसप्रीत बुमराह के सामने इंग्लैंड के दिग्गज जॉस बटलर का भी बल्ला खामोश हो जाता है. 
4 बार आउट हुए बटलर
इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा घातक कप्तान जॉस बटलर हैं. किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट में बटलर अलग ही टच में नजर आते हैं और गेंदबाजों की बुरी तरह तुड़ाई करते हैं. लेकिन जसप्रीत बुमराह के सामने उनके आंकड़े अच्छे नहीं है. टी20 में दोनों दिग्गजों का सामना कुल 12 बार हुआ है, जिसमें बटलर 4 बार आउट हुए हैं. इतना ही नहीं, बुमराह के खिलाफ बटलर 5.19 के रन रेट से ही रन बना पाए हैं. 
ये बल्लेबाज भी होते हैं फेल
बटलर के अलावा जसप्रीत बुमराह के सामने इंग्लैंड के कुछ और बल्लेबाज फेल होते हैं. इंग्लिश टीम के शानदार ऑलराउंडर सैम करन के बल्ले में भी जंग लग जाती है. बुमराह ने टी20 में सैम करन को 5 मैच में 4 बार आउट किया है. इसके अलावा विस्फोटक लियाम लिविंगस्टन, मोईन अली जैसे दिग्गजों का बल्ला बुमराह के खिलाफ खामोश हो जाता है. 
कैसी है बुमराह की हालिया फॉर्म? 
जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप में बल्लेबाजों का काल साबित हुए. बुमराह ने इस वर्ल्ड कप में कुछ मुकाबलों की दिशा अपने एक ओवर में ही बदल दी. उन्होंने बेहद महत्वपूर्ण स्पेल डाले. बुमराह ने अभी तक 6 मुकाबलों में 11 विकेट झटके हैं. हालांकि, भारत-इंग्लैंड के महामुकाबले पर बारिश का साया मंडरा रहा है, गयाना में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. यदि मुकाबला होता है तो बुमराह पर सभी की नजरें टिकी होंगी. वहीं, इंग्लिश टीम भी स्टार गेंदबाज के खिलाफ होम वर्क करके उतरेगी. 



Source link