Hardik Pandya may be replace by the Shardul Thakur and Venkatesh Iyer on South Africa Tour BCCI Indian Team |Hardik Pandya के लिए मुसीबत बने ये धाकड़ प्लेयर्स, साउथ अफ्रीका दौरे पर छीन लेंगे जगह!

admin

Share



नई दिल्ली: हार्दिक पांड्या की गिनती बेहतरीन ऑलराउंडर्स में होती है, लेकिन पिछले कुछ समय से हार्दिक अपनी लय में जर नहीं आ रहे हैं. उनका बल्ला रनों के लिए तरस रहा है और गेंदबाजी में वह कोई कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं. घरेलू क्रिकेट और आईपीएल  में कई युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम में इन प्लेयर्स को हार्दिक की जगह शामिल किया जा सकता है. ऐसे में हार्दिक का करियर खतरे में दिखाई पड़ रहा है. उनके करियर पर तलवार लटकती हुई दिखाई दे रही है. 
फॉर्म में नहीं हैं हार्दिक 
हार्दिक पांड्या काफी दिनों से कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2021 में उनका प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा था. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी उन्हें जगह नहीं मिली थी. ऐसे में कई युवा उनकी जगह लेने को तैयार बैठे हैं. इन युवाओं ने अपने धाकड़ खेल से सभी का दिल जीत लिया है. 
1. शार्दुल ठाकुर 
शार्दुल ने पिछले कुछ समय से धमाकेदार खेल दिखाया है. वह खतरनाक बल्लेबाजी के साथ-साथ घातक गेंदबाजी करने में भी माहिर खिलाड़ी हैं. आईपीएल में शार्दुल चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हैं. धोनी की कप्तानी में उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है. IPL 2021 में शार्दुल ने खूंखार गेंदबाजी करते हुए 15 मैचों में 21 विकेट हासिल किए. इस गेंदबाज ने सीएसके की टीम को अपने दम पर कई मैच जिताए हैं. शार्दुल ने आईपीएल के 61 मैचों में कुल 67 विकेट हासिल किए हैं. शार्दुल अपनी बल्लेबाजी से कभी भी मैच का पासा पलट सकते हैं. ऐसे में सेलेक्टर्स उन्हें साउथ अफ्रीका टूर पर मौका दे सकते हैं. 
2. वेंकटेश अय्यर 
वेंकटेश अय्यर आईपीएल 2021 की खोज रहे हैं. ये खिलाड़ी अकेले अपने दम पर केकेआर की टीम को फाइनल में ले गया था. आईपीएल 2021 के 10 मैचों में इस खिलाड़ी ने 370 रन बनाए थे और 3 विकेट हासिल किए थे. उन्होंने अपने घातक प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. अय्यर के लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. अय्यर डेथ ओवर्स में अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं.  
न्यूजीलैंड के खिलाफ किया घातक प्रदर्शन 
केकेआर के स्टार ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. वेंकटेश ने तीसरे टी20 मैच में 3 ओवर के कोटे में 12 रन देकर 1 विकेट झटका, वो बहुत ही किफायती गेंदबाज साबित हुए. बल्लेबाजी में भी उन्होंने अपने जौहर दिखाए थे. उन्होंने 15 गेंदों पर 20 रनों की कैमियो पारी खेली, जिसमें 1 आतिशी छक्का शामिल था. उनकी बल्लेबाजी स्किल देखकर सभी हैरान थे. इस खिलाड़ी ने गेंदबाजी में भी अपना जौहर दिखाया था. 



Source link