[ad_1]

रजत भट्ट/गोरखपुरः मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी गोरखपुर में अब स्टूडेंट अप्रेंटिस कर सकेंगे. अब तक कई ऐसे स्टूडेंट थे, जिनके पास डिप्लोमा या डिग्री होने के बाद भी उन्हें रोजगार नहीं मिल पा रहा था. लेकिन अब मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी में छात्रों को 1 साल तक अप्रेंटिस करने का मौका मिलेगा. इसके साथ ही 9 से 10 हजार मासिक स्टाइपेंड भी दिया जाएगा. स्टूडेंट की दक्षता को बढ़ाने के लिए और उन्हें रोजगार से जोड़ने के लिए मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी हर साल 46 स्टूडेंट को अप्रेंटिस के लिए चयनित करेगा. इसकी प्रक्रिया पूरी तरह ऑनलाइन होगी.

मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट अब अप्रेंटिस भी कर सकेंगे. साथ ही उन्हें 9 से 10 हजार महीने का स्टाइपेंड भी दिया जाएगा. वहीं यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर जेपी सैनी ने बताया कि हर साल 46 स्टूडेंट को अप्रेंटिस का मौका मिलेगा. इसके साथ ही उन्हें मिलने वाली धनराशि का आधा विश्वविद्यालय देगा और आधा बोर्ड आफ अप्रेंटिस देगा. यहां से अप्रेंटिस करने के लिए किसी भी संस्था के स्टूडेंट अप्लाई कर सकते हैं. साथ ही उसे इंजीनियरिंग विभाग और लैब में अप्रेंटिस का पूरा मौका मिलेगा.

रोजगार दिलाने में यूनिवर्सिटी करेगा मददमदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी में हर साल 46 डिप्लोमा स्टूडेंट अप्रेंटिस कर सकेंगे. उन्हें यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इसके साथ ही किसी भी संस्था के स्टूडेंट इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. वहीं कुलपति प्रोफेसर जेपी सैनी ने बताया कि अप्रेंटिस करने वाले स्टूडेंट को इंजीनियरिंग विभाग के सभी लैब में प्रशिक्षण का मौका मिलेगा. साथ ही इंजीनियरिंग कॉलेज में आने वाली कंपनी और कॉलेज प्रशासन भी प्रयास करेगा कि अप्रेंटिस खत्म किए हुए छात्रों को जल्द ही रोजगार दिलाया जा सके.
.Tags: Hindi news, Local18, UP newsFIRST PUBLISHED : March 28, 2024, 11:26 IST

[ad_2]

Source link