Names of defaulters of electricity bills will be pasted on schools and panchayat houses NODBK

admin

Names of defaulters of electricity bills will be pasted on schools and panchayat houses NODBK



नोएडा. नोएडा (Noida) में बिजली विभाग (Electricity Department) बकायेदारों पर सामाजिक दबाव बनाने के लिए उनके नाम सरकारी स्कूलों और पंचायत घरों में चस्पा करेगा. विभाग की तरफ से बकायेदारों को नोटिस भेजकर उन्हें इस संबंध में सूचित किया जा रहा है. विभाग के मुख्य अभियंता बीएन सिंह ने बताया कि विद्युत निगम में घरेलू, कृषक और व्यावसायिक उपभोक्ताओं के लिए एकमुश्त समाधान योजना चल रही है. बकाया राशि (Outstanding Amount) का एकमुश्त भुगतान करने पर ब्याज पर 50 से 100 प्रतिशत छूट मिल रही है.
उन्होंने बताया कि 15 दिसंबर तक ही यह योजना लागू है. उन्होंने बताया कि विद्युत निगम को केवल 29 करोड़ का राजस्व प्राप्त हुआ है, जबकि 238 करोड़ रुपये बकाया है. ऐसे में इन क्षेत्रों में विशेष ध्यान केंद्रित कर सरकारी विद्यालयों और पंचायत घरों में बकायेदारों के नाम चस्पा किए जाएंगे.
 परेशान होकर किसान ने कलेक्टर से गुहार लगाई थीबता दें कि उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग की तरफ से इस तरह के अजीबोगरीब मामले आते रहते हैं. पिछले साल ही उत्तर प्रदेश क्षेत्रीय विद्युत मंड़ल सहारनपुर (Saharanpur) ने एक किसान को दो महीने का घरेलू बिजली का बिल 10 लाख रुपए भेज दिया था. इस कारण किसान और उसका परिवार परेशान था. किसान सभी पुराने बिल साथ लेकर बिजली विभाग के चक्कर काट रहा था, लेकिन कोई भी अधिकारी किसान की बात सुनने के लिए तैयार नहीं थे. परेशान होकर किसान ने कलेक्टर से गुहार लगाई थी.
10 लाख रुपए से भी अधिक का बिल निकालकर उनके पकड़ा दियासहारनपुर जिले के गांव ब्राह्मण माजरा निवासी किसान धर्म सिंह पुत्र लाल सिंह ने बताया कि उसके भाई अतर सिंह के नाम से घर का बिजली का कनेक्शन है. वह लगातार बिजली का बिल भर रहे हैं. मार्च में उन्होंने 14 हजार बिजली का बिल जमा किया था. उन्होंने बताया कि उनका घरेलू कनेक्शन 2 किलो वाट का है. इस हिसाब से उनका 2 महीने का बिल लगभग 1500 रुपए आना चाहिए था. लॉकडाउन के कारण वह 2 महीने अप्रैल और मई का बिल जमा नहीं करा पाए थे. किसान ने बताया कि 1 सप्ताह पहले जब वह बिजली का बिल जमा करने अंबेहटा विद्युत उपकेंद्र पर गए तो वहां कर्मचारी ने कंप्यूटर से 10 लाख रुपए से भी अधिक का बिल निकालकर उनके पकड़ा दिया.
(इनपुट- भाषा)

आपके शहर से (नोएडा)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.Tags: Electricity bill, Electricity Department, Noida news, Uttar pradesh news



Source link