[ad_1]

ऋषभ चौरसिया/लखनऊ : होली के त्योहार में अभी 9 दिन का वक्त बाकी है, लेकिन राजधानी लखनऊ की महिलाएं अभी से होली की मस्ती और खुमारी में डूब गई हैं. यहां महिलाओं की टोली ने जमकर अबीर गुलाल उड़ाए. होली के पारंपरिक और फिल्मी गीतों पर ठुमके लगाए. गोमती नगर के एक निजी होटल में आयोजित ‘प्री होली रंग दे गुलाल मोहे सीजन 6’ ने सभी महिलाओं को होली से पहले ही रंगों के बहार में डुबो दिया. यह आयोजन माध्यमिक सामाजिक संस्थान और एपिक इवेंट के सहयोग से किया गया, जिसमें महिलाओं ने धूमधाम से प्री-होली का जश्न मनाया.

होली का त्योहार भारतीय समाज में न केवल रंगों का, बल्कि संगीत, नृत्य, और मिठाइयों का भी पर्व है. इस अवसर पर इवेंट की सीईओ हेमा खत्री ने बताया, “त्योहारों के समय महिलाओं के कंधे पर जिम्मेदारियां अधिक होती हैं. हमने इस आयोजन के द्वारा महिलाओं को उनकी रोजमर्रा की जिम्मेदारियों से कुछ पल के लिए मुक्त कर आनंद उठाने का अवसर दिया है.”.

महिलाओं और बच्चों का धमालराजधानी लखनऊ मे आयोजित इस कार्यक्रम में लगभग 150 महिलाओं ने हिस्सा लिया. महिलाओं के साथ ही बच्चों ने भी इस इवेंट में बढ़-चढ़कर भाग लिया. इस आयोजन में सबसे अच्छी बात यह थी कि महिलाओं ने न केवल ऑर्गेनिक रंगों और फूलों के साथ होली खेली बल्कि ठंडाई, गुजिया और पापड़ का भी आनंद लिया. हेमा खत्री ने बताया कि “हमारा उद्देश्य है कि महिलाएं इस उत्सव के माध्यम से आपसी सौहार्द और मित्रता को और भी मजबूत करें.

होली की मस्ती के अनेक रंगइस होली कार्यक्रम में महिलाओं ने जमकर धमाल मचाया. इस कार्यक्रम में होली की मस्ती और खुमारी के हर रंग देखने को मिला. महिलाओं का कहना है कि होली खुशियों का त्योहार है और दोस्तों के बिना कुछ अधूरा सा लगता है .इसी भावना के साथ, हम सभी प्री-होली की मस्ती में डूबे हुए हैं, जहां रंग, गाना, और नृत्य का मिश्रण हर लम्हे को विशेष बना रहा है. यह इवेंट हम सब को एक साथ लाता है, जहां सभी आपसी प्रेम और साझेदारी का जश्न मनाते हैं.
.Tags: Local18, Lucknow news, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : March 16, 2024, 22:36 IST

[ad_2]

Source link