Section 144 in Lucknow for next 30 days

admin

Up news postmortem of farmer Gurvinder Singh will be done again nodss



लखनऊ. राजधानी में मंगलवार से धारा 144 लागू कर दी गई है. जानकारी के अनुसार क्रिसमस, नए साल का जश्न, प्रवेश परीक्षाओं और त्यौहारों को देखते हुए प्रशासन ने ये फैसला लिया है. जानकारी के अनुसार धारा 144 लखनऊ में 30 दिनों के लिए लगाई गई है, जो 7 दिसंबर से शुरू होकर 5 जनवरी 2022 तक लागू रहेगी. प्रशासन ने यह फैसला किसान संगठनों व अन्य संभावित धरना प्रदर्शनों के चलते लिया है.आदेशानुसार विधानसभा के आसपास धरना प्रदर्शन पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा. वहीं विधानसभा के आस पास ट्रैक्टर ट्राली, घोड़ागाड़ी, बैलगाड़ी, ज्वलनशील पदार्थ, सिलेंडर और हथियार आदि लेकर आवागमन पर भी प्रतिबंध रहेगा.
तो होगी समस्याप्रशासन के अनुसार विधानसभा के आसपास धरना प्रदर्शन या वाहन के साथ प्रदर्शन को धारा 144 का उल्लंघन माना जाएगा. कंटेनमेंट जोन को छोड़कर धर्म स्थलों पर 50 से ज्यादा लोग जमा नहीं हो सकेंगे. बंद स्‍थानों पर एक समय में 100 से ज्‍यादा लोगों के इकट्ठा होने पर भी रोक रहेगी.
धारा 144 के दौरान जरूरी सेवाओं में छूट रहेगी. चिकित्सा सेवाएं नियमित रूप से जारी रहेगी. इसके अलावा किसी तरह की ​इमरजेंसी होने पर पूर्व परमिशन पर आवाजाही में छूट मिलेगी. साथ ही इस दौरान पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा व्यवस्था के भी कड़े इंतेजाम किए गए हैं ताकि किसी तरह की समस्या उत्पन्न ना हो. एक समय में ​निश्चित संख्या से ज्यादा लोग मौजूद होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. प्रशासन ने इस दौरान आमजन से सहयोग की अपील की है.

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप News18Hindi पर पढ़ रहे हैं. जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे अपडेट कर रहे हैं. ज्यादा बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए आप इस खबर को रीफ्रेश करते रहें, ताकि सभी अपडेट आपको तुरंत मिल सकें. आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ Hindi.News18.com पर…

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

बड़ी खबरः लखनऊ में 30 दिन के लिए धारा 144 लागू, जानें क्या होंगे नियम…

किसानों का इंकलाब होगा, बाइस में बदलाव होगा- मेरठ रैली में अखिलेश यादव ने दिया नारा

बिहार में सबसे अधिक पकड़ा गया गांजा, यूपी, नागालैंड समेत ये राज्‍य भी रहे आगे

यूपी के मंत्री बोले- देश के सभी मुसलमानों की हो ‘घर वापसी’, मथुरा में ‘सफेद भवन’ को कर दें हिंदुओं के हवाले

BHUET Answer Key 2021: बीएचयू प्रवेश परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी, ऐसे करें चेक

NCL Recruitment 2021: यहां निकली हैं बंपर सरकारी नौकरियां, 8वीं और 10वीं पास के लिए बेहतरीन मौका

Sarkari Naukri Result 2021: 8वीं, 10वीं पास के लिए निकली 1290 से अधिक नौकरियां, इस तारीख से करें आवेदन

UPTET 2021: यूपी टीईटी परीक्षा को लेकर बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कह दी बड़ी बात

UP Chunav: सपा-RLD गठबंधन की पहली रैली आज, मेरठ में बड़ा ऐलान करेंगे अखिलेश-जयंत

UP Lekhpal Bharti : यूपी में 7882 लेखपाल भर्ती का विज्ञापन इसी महीने हो सकता है जारी, जानें आरक्षण के नियम

इलाहाबाद HC सख्त, केंद्र और राज्य सरकार से पूछा- छात्रों की कमजोर आर्थिक स्थिति के लिए क्या कर रहे?

उत्तर प्रदेश

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.Tags: Farmers Protest, Kisan Protest, Luckcnow, Lucknow Section 144, Section 144



Source link