[ad_1]

Mumbai Indians Video: आईपीएल (IPL) के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च को होगी. डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच ओपनिंग मैच खेला जाएगा. उसके अगले ही दिन पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के सामने गुजरात टाइटंस की चुनौती होगी. यह मैच अहमदाबाद में होगा. आईपीएल शुरू होने से पहले सभी टीमों के खिलाड़ी फ्रेंचाइजी के कैंप में पहुंचने लगे हैं. मुंबई के नए कप्तान हार्दिक पांड्या भी सोमवार को टीम के साथ जुड़ गए.
भगवान गणेश की हुई पूजाहार्दिक पांड्या का मुंबई के ड्रेसिंग रूम में भव्य स्वागत किया गया. उन्होंने सबसे पहले भगवान गणेश की पूजा की. इस दौरान कोच मार्क बाउचर भी उनके साथ थे. हार्दिक ने गणपति की तस्वीर पर माला चढ़ाने के बाद अगरबत्ती जलाया. वहीं, बाउचर ने नारियल फोड़ने का काम किया. हार्दिक ने उसके बाद लड्डू चढ़ाया. फिर वह टीम के साथ ट्रेनिंग करने के लिए चले गए.
 

 
गुजरात से मुंबई लौटे हार्दिक
हार्दिक पांड्या 2022 में गुजरात टाइटंस से जुड़ गए थे. उन्होंने मुंबई इंडियंस से खुद को अलग कर लिया था. उन्होंने दो सीजन तक गुजरात की कप्तानी की. दोनों बार टीम को फाइनल तक पहुंचाया. 2022 में गुजरात की टीम राजस्थान रॉयल्स को हराकर चैंपियन बनी थी. वहीं, 2023 में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. हार्दिक उसके बाद नवंबर में मुंबई इंडियंस में वापस लौट आए. फ्रेंचाइजी ने ट्रेड के जरिए 15 करोड़ में उन्हें फिर से टीम में लिया.
रोहित की जगह बने कप्तान
मुंबई ने हार्दिक को टीम में वापस लेने के कुछ देर बाद उन्हें कप्तान भी बना दिया. 5 बार टीम को चैंपियन बनाने वाले रोहित शर्मा की जगह उन्हें कमान सौंपी गई. इससे फैंस नाराज भी हुए और उन्होंने फ्रेंचाइजी के साथ-साथ हार्दिक को भी ट्रोल किया. हार्दिक ने अब आईपीएल से पहले फैंस से समर्थन की गुहार लगाई है. उनका पहला मुकाबला उनकी पिछली टीम गुजरात से है.

[ad_2]

Source link