Assembly seats announced at rally of SP and RLD alliance on Tuesday nodelsp

admin

Assembly seats announced at rally of SP and RLD alliance on Tuesday nodelsp



मेरठ. मेरठ (Meerut) के दबथुआ में सपा और रालोद गठबंधन (SP RLD Alliance) की मंगलवार को होने वाली रैली कई मायनों में अहम होगी. इस रैली में जहां गठबंधन का औपचारिक ऐलान होगा, वहीं सपा रालोद कितनी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे इसकी भी औपचारिक घोषणा की जा सकती है. सपा रालोद के कार्यकर्ता रैली की तैयारियों को अंतिम रुप देने में जुटे हैं. रैली में लाल और हरे रंग का तालमेल भी नज़र आ रहा है. यहां तक कि ज़मीन पर बिछने वाली कालीन भी एक तरफ हरे रंग का तो दूसरी तरफ लाल रंग का बिछाया गया है. लाल रंग की टोपी अखिलेश यादव जहां बैनर पोस्टर में नज़र आ रहे हैं तो वहीं चौधरी जयंत हरे रंग का गमछा पहने हुए दिखाई दे रहे हैं.
सपा रालोद कार्यकर्ताओं ने बताया कि दोनों नेता कल तकरीबन बारह बजे हेलिकॉप्टर से जनसभा स्थल पहुंचेंगे. रैली को सफल बनाने के लिए सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल और रालोद प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर मसूद पिछले चार दिन से मेरठ में डेरा डाले हुए हैं. दोनों पार्टी के अध्यक्षों ने बताया कि सपा रालोद के बीच गठबंधन तो हो ही गया अब रालोद कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा इसका ऐलान कल किया जाएगा. अखिलेश जयंत की रैली पर विभिन्न राजनीतिक पार्टियों की निगाहें हैं. दावा किया जा रहा है कि वेस्ट यूपी की ये सबसे बड़ी रैली होगी.
इससे पहले रालोद प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर मसूद अहमद ने कहा था कि रालोद सपा के साथ गठबंधन था, गठबंधन है और गठबंधन रहेगा. यह गठबंधन यूपी विधानसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल करेगा. उन्होंने यहां तक कह दिया कि गठबंधन इतनी सीट हासिल करेगा कि दूसरी पार्टियों के लोग दूरबीन से भी दिखाई नहीं देंगे.
रालोद ने जनता से किए चुनावी वादे
मिशन 2022 को लेकर रालोद के प्रदेश अध्यक्ष ने घोषणा पत्र में सबसे पहले एक करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वादा किया गया है. किसानों को आलू का डेढ़ गुना दाम मिलेगा. गन्ना किसानों को लागत का डेढ़ गुना दाम व 14 दिनों में भुगतान मिलेगा. 12 हजार रुपये प्रतिवर्ष किसान सम्मान निधि दी जाएगी. वृद्धावस्था पेंशन की राशि तीन गुना बढ़ाई जाएगी. महिलाओं के लिए भर्तियों में 50 प्रतिशत आरक्षण दिया जायेगा. किसानों के लिए प्रभावी बीमा योजना बनाई जायेगी. किसानों और बुनकरों का बिजली का पिछला बिल माफ और आगे का बिल हाफ किया जायेगा. पूर्वांचल, बुंदेलखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाई कोर्ट बेंच की स्थापना होगी. नए कृषि कानूनों के विरूद्ध विधानसभा में प्रस्ताव पारित करेंगे. उत्तर प्रदेश पुलिस जनता की सेवा के लिए काम करेगी. काशीराम योजना में सभी गरीबों को हक व न्याय मिलेगा. पिछडे वर्ग के छात्रों को 100 बड़े कालेजों में छात्रवृति मिलेगी. गांव-गांव डॉक्टर, घर-घर दवाई की पहुँच को सुनिश्चित किया जायेगा. आधारभूत संरचना का बिछेगा जाल बेहतर होंगे शहर, रोशन होगा कस्बा और गांव. कृषि, पशुपालन और डेयरी के लिए अलग बजट की व्यवस्था की जायेगी. नई खेल नीति बनायेगें. डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के विजन पर छात्रों को सुविधायें एवं अनुदान दिया जायेगा. सबको भोजन-सबको काम मिलेगा.

आपके शहर से (मेरठ)

उत्तर प्रदेश

Meerut News: अहम होगी मंगलवार को सपा और रालोद गठबंधन की रैली, सीटों का होगा ऐलान

UP Assembly Election: अपमान की बात कहकर छोड़ी थी पार्टी, अब फिर कांग्रेस खेमे में तमिल एक्ट्रेस अर्चना

यूपी पुलिस का नया ‘कारनामा’, नेत्रहीन को बना दिया चश्मदीद गवाह!

मेरठ के युवा अब 5 दिसंबर तक बनवा सकते हैं अपना वोटर आईडी कार्ड

Meerut: हस्तिनापुर गंगा घाट पर दिखीं खूबसूरत Dolphin, गणना कर रही टीम भी लेने लगी सेल्फी

Meerut News: बक्से में बंद युवती की लाश मिलने से मचा हड़कंप, शिनाख्त में जुटी पुलिस

मेरठ: सगाई समारोह में थूक लगाकर रोटी बना रहा था शख्स, वीडियो हुआ वायरल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्यार का अजब खेल! महिला ने पति और प्रेमी के साथ मिलकर की दूसरे प्रेमी की हत्या, फिर पति ने कर ली खुदकुशी

Omicron Alert: मेरठ में पुलिस-प्रशासन लोगों को कर रहा जागरूक, बांट रहा मास्क

Ajab-Gajab : लखनऊ के बाद अब मेरठ में भी तैनात होंगे बंदरों को भगाने के लिए ये विशेष ‘लंगूर’

गंगा में हाफ सेंचुरी मार सकती है डॉलफिनों की संख्‍या, जानिए कुनबा बढ़ाने को क्या कर रहा वन विभाग

उत्तर प्रदेश

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.Tags: Meerut Dabathua SP RLD Rally, Meerut news, SP RLD Alliance Rally, UP Assembly Elections, व‍िधानसभा चुनाव 2022



Source link