[ad_1]

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर में थाना नरसेना इलाके में विदाई की रस्म के दौरान दूल्हे को मिर्गी का दौरा पड़ गया. इसके बाद दुल्हन ने विदाई से इनकार कर दिया. मामले की जानकारी गांव में फैलते ही ग्रामीणों ने दोनों पक्षों के बीच पंचायत कराई. तय हुआ कि दूल्हा सात दिन तक ससुराल में रहेगा. इस दौरान उसे दौरा नहीं पड़ा तो दुल्हन को विदा किया जाएगा, अन्यथा रिश्ता तोड़ दिया जाएगा और दुल्हन की शादी कहीं और करा दी जाएगी.

पूरा मामला थाना नरसेना क्षेत्र के एक गांव का है, जहां की युवती का विवाह दिल्ली निवासी युवक से तय हुआ था. रात में घुड़चढ़ी से लेकर सुबह अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरों तक सभी रस्में शांतिपूर्ण ढंग से निपट गईं. फिर विदाई के दौरान अचानक दूल्हे को मिर्गी का दौरा पड़ गया और कुछ देर में ही वह सही भी हो गया. यह देखकर दुल्हन ने उसके साथ विदा होने से इनकार कर दिया. दूल्हा पक्ष ने दुल्हन को समझाने का भी काफी प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी. इसके बाद दूल्हा पक्ष बिना दुल्हन के ही वापस लौट गया.

सात दिनों तक दुल्हन के परिवार के साथ ही रहेगा दूल्हासुबह दोनों पक्ष मामले को लेकर थाने पहुंचे. दोनों पक्ष के लोगों ने साथ बैठकर मामला सुलझाने की बात कही. दुल्हन के गांव में पंचायत हुई जहां तय हुआ कि दूल्हा आगामी सात दिनों तक दुल्हन के परिवार के साथ ही रहेगा. इस दौरान कोई बीमारी सामने नहीं आती तो दुल्हन को विदा कर दिया जाएगा, अन्यथा रिश्ता तोड़ दिया जाएगा. इस बात पर दोनों पक्षों की सहमति बन गई है.

ये भी पढ़ें : PAC जवान दिनभर करता था मैसेंजर पर चैटिंग, घूमता था कार में, पुलिस ने मारा छापा, नजारा देख रह गई सन्न

सीओ स्याना भास्कर मिश्रा का कहना है कि दोनों पक्षों की तरफ से कोई तहरीर नहीं मिली है. मामले की जानकारी है. दोनों पक्षों में समझौते की बात चल रही है. तहरीर मिलने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल दोनों पक्ष कोई कार्रवाई नहीं चाहते हैं.
.Tags: Bizarre news, Bulandshahr news, UP newsFIRST PUBLISHED : February 19, 2024, 20:24 IST

[ad_2]

Source link