PM Narendra Modi to Visit UP for 5 Days will innaugarate several Project ahead of Assembly Election 2022

admin

PM Narendra Modi to Visit UP for 5 Days will innaugarate several Project ahead of Assembly Election 2022



लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022)  से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi in UP) दिसंबर में पांच दिन तक यूपी के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह राज्य की तमाम महत्वपूर्ण विकास परियोजनाओं का उद्घाटन तथा शिलान्यास करेंगे.
प्रधानमंत्री के संभावित कार्यक्रम के अनुसार, पीएम मोदी दिसंबर में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर के अलावा लखनऊ, कानपुर और बलरामपुर में विभिन्न योजनाओं की शुरुआत करेंगे. प्रधानमंत्री के यूपी दौरे की शुरुआत गोरखपुर से होगी, जहां वह 7 दिसंबर सीएम योगी के साथ उर्वरक संयत्र और अखिल भारतीय आयुर्वज्ञिान संस्थान (AIIMS) का उद्घाटन करने वाले है.
काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का करेंगे उद्घाटनपीएम मोदी इसके बाद 11 दिसंबर को बलरामपुर में बनी पांच दशक पुरानी सरयू नहर परियोजना का उद्घाटन करेंगे. इस बहुप्रतीक्षित परियोजना का बलरामपुर इलाके के किसानों को लंबे समय से इंतजार था. इसके बाद 13 दिसंबर को पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे और वहां काशी वश्विनाथ कॉरीडोर प्रोजेक्ट को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. यह परियोजना वाराणसी शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने और काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर का पुनर्विकास करते हुए प्राचीन मंदिरों के जीर्णोद्धार से जुड़ी है.
ये भी पढ़ें- सगाई समारोह में थूक लगाकर रोटी बना रहा था शख्स, वीडियो हुआ वायरल, पुलिस ने किया गिरफ्तार
प्रधानमंत्री फिर 18 दिसंबर को राजधानी लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनीवर्सिटी (KGMU) के 116वें स्थापना दिवस के अवसर की पूर्व संध्या पर यानी 17 दिसंबर को आयोजित दीक्षांत समारोह में भी शिरकत कर सकते हैं. हालांकि सूत्रों का कहना है कि इस समारोह के लिए प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है.
ये भी पढ़ें- जयमाल के दौरान स्टेज पर चढ़कर सनकी प्रेमी ने दुल्‍हन की मांग में भर दिया सिंदूर, देखिए Live Video

कानपुर मेट्रो को दिखाएंगे हरी झंडीवहीं इस महीने के अंत में पीएम मोदी कानपुर के दौरे पर जा सकते हैं. प्रधानमंत्री यहां 25 दिसंबर को अटल जयंती के मौके पर मेट्रो रेल सेवा को हरी झंडी दिखाने वाले हैं. बता दें कि मेट्रो रेल सेवा से जुड़ने वाला कानपुर यूपी का पांचवा शहर होगा. इससे पहले लखनऊ, गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लोग इस सेवा से जुड़ चुके हैं.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.Tags: CM Yogi Adityanath, Pm narendra modi, UP Chunav 2022, UP Election 2022



Source link