Barabanki: 4 constables of Jagdishpur Kotwali suspended in business kidnapping case, all four absconding

admin

Barabanki: 4 constables of Jagdishpur Kotwali suspended in business kidnapping case, all four absconding



गौरीगंज. बाराबंकी के सुबेहा कस्बे से ईंट भट्ठा के मालिक के अपहरण मामले में पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने जगदीशपुर कोतवाली में तैनात 4 सिपाहियों को निलंबित कर दिया है. निलबंन के बाद पूरे मामले की जांच एएसपी विनोद कुमार पांडेय को सौंपते हुए विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.
अपहरण की यह वारदात 30 नवंबर को हुई थी. इस मामले की जांच के बाद अमेठी के विभिन्न क्षेत्रों में सुबेहा पुलिस ने की छापामारी की थी और राजू नाम के एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया था. राजू से पूछताछ के बाद शुक्रवार देर रात सुबेहा थाने के थाना प्रभारी शिव नारायण सिंह दोबारा जगदीशपुर कोतवाली पहुंचे. इनके साथ जगदीशपुर कोतवाल अरुण दुबे पुलिस फोर्स के साथ कटेहटी गांव के रहनेवाले शानू शुक्ल के घर छापेमारी की. पुलिस ने घटना में प्रयुक्त कार व शानू को दबोच लिया. सुबेहा कोतवाल कार स्वामी शानू और उनकी कार को साथ लेकर चले गए.
शुक्रवार से गायब हैं आरोपी सिपाही
सुबेहा थाना प्रभारी अरुण कुमार ने बताया कि राजू के पकड़े जाने से पहले तक सभी सिपाही थाने में मौजूद थे. उन्होंने कहा कि उन्हें राजू के बयान की भनक लगी गई होगी. चारों सिपाही बिना बताए थाने से फरार हैं. इसकी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को लिखित रूप से दे दी गई है.
ऐसे हुई थी वारदात
आपको बता दें कि बीते 30 नवंबर को जगदीशपुर कोतवाली क्षेत्र के मोहब्बतपुर गांव के रहनेवाले राजू के साथ सिपाही रतन राकेश, राकेश सिंह, शिवदयाल राठौर और अरुण वर्मा बाराबंकी के सुबेहा गए. राजू ने सुबेहा कस्बा के हवेली मोहल्ला के अपने पूर्व परिचित ईंट भट्ठा व्यवसाई आफाक को व्यवसाय के मामले में रहनपुर मोड़ पर बुलाया. परिचित होने के नाते आफाक दिन में 2 बजे वहां पहुंचा तो इन लोगों ने उसकी कनपटी पर तमंचा तानकर कार में बैठा लिया. ये लोग उसे वहां से लेकर अमेठी जिले के रानीगंज, वारिसगंज व मुसाफिरखाना क्षेत्र में कार पर घुमाते रहे और 5 लाख रुपये घरवालों को फोनकर मंगाने का दबाव बनाते रहे. आफाक घर पर पैसे नहीं होने की बात कहते हुए उन्हें पांच लाख रुपये बाद में देने की बात कहते हुए छोड़ने की मिन्नत करता रहा. हालांकि अभियुक्तों ने देर शाम उसे 5 लाख रुपये लाकर नहीं देने पर हत्या करने की धमकी देते हुए मुसाफिरखाना के कादूनाला के समीप छोड़ दिया.
आरोपियों से छूटकर थाने पहुंचे आफाक
आफाक किसी तरह सुबेहा थाने पहुंचा और सुबेहा थाना प्रभारी को पूरी बात बताते हुए राजू के साथ 4 अज्ञात के खिलाफ अपहरण की तहरीर दी. सूचना के बाद बाराबंकी पुलिस सक्रिय हो गई. बुधवार रात सुबेहा थाना प्रभारी शिव नारायण सिंह जगदीशपुर कोतवाल अरुण कुमार दुबे के साथ सर्विलांस लोकेशन की सहायता से राजू को गिरफ्तार कर लिया. सुबेहा कोतवाल उसे लेकर चले गए. पूछताछ के दौरान राजू ने अपने साथ शामिल 4 अज्ञात की पहचान जगदीशपुर थाने में तैनात सिपाही रतन राकेश, राकेश सिंह, शिवदयाल राठौर और अरुण वर्मा के रूप में बताई. पहचान होने के बाद एसपी बाराबंकी अनुराग वत्स ने एसपी अमेठी दिनेश सिंह को पूरे प्रकरण से अवगत कराया. जगदीशपुर एसएचओ अरुण कुमार दुबे की रिपोर्ट पर एसपी ने चारों सिपाहियों को निलंबित कर पूरे प्रकरण की जांच एएसपी विनोद कुमार पांडेय को सौंपते हुए विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

आपके शहर से (बाराबंकी)

उत्तर प्रदेश

Barabanki: व्यवसायी अपहरण केस में जगदीशपुर कोतवाली के 4 सिपाही निलंबित, चारों फरार

Barabanki: 2 लड़कियों के अपहरण की कोशिश, इलाका छावनी में तब्दील, जानें पूरी कहानी

UP Elections 2022: असदुद्दीन ओवैसी ने चेताया- NPR, NRC लाएगी सरकार तो दूसरा शाहीन बाग सामने आएगा

Barabanki: यूपी चुनाव में हार के डर से कृषि कानून वापस लिए गए – अरविंद सिंह गोप

UP Scrap Scam : कॉपर से करोड़ों के वारे न्यारे, जांच में फंसी बाराबंकी की महिला अफसर अंजलि चौरसिया

Barabanki: ‘वोकल फॉर लोकल’ के साथ सरकारी स्कूल, कुम्हार के दीये डेकोरेट कर बेच रहा

दिवाली के 5 दिवसीय त्योहार में किस दिन होता है क्या, यहां जानें किसलिए निभाई जाती है परंपरा

बच्चों की काउंसलिंग, प्रोजेक्टर से पढ़ाई; चौंकिए मत! ये सच में प्राइवेट स्कूल नहीं सरकारी विद्यालय है

केवल एक लाख लगाकर पांच महीने में हो रही तीन लाख से ज्यादा की कमाई, मशरूम की खेती से किसान कर रहे कमाल

महिलाओं के हाथ से खाना खाते हुए बोलीं प्रियंका- भाई ने कहा है मोटी हो रही हो कम खाओ, देखें Video

प्रियंका गांधी का प्रतिज्ञा यात्रा में ऐलान: बिजली बिल हाफ, किसानों का कर्जा माफ, 20 लाख को जॉब

उत्तर प्रदेश

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.Tags: Barabanki Police, Crime in up, Kidnapping Case



Source link