IAS Iftikharuddin video case: SIT said – this video is of Divisional Commissioner’s residence only – IAS इफ्तिखारुद्दीन वीडियो मामला: SIT ने जांच के बाद कहा

admin

IAS Iftikharuddin video case: SIT said - this video is of Divisional Commissioner's residence only - IAS इफ्तिखारुद्दीन वीडियो मामला: SIT ने जांच के बाद कहा



कानपुर. यूपी राज्य परिवहन निगम के चेयरमैन और वरिष्ठ आईएएस मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन (IAS Mohd Iftikharuddin) के धर्मांतरण वाला वायरल वीडियो की जांच एसआईटी ने कर ली. जांच के बाद एसआईटी इसी नतीजे पर पहुंची कि इस वीडियो में इफ्तिखारुद्दीन ही सरकारी बंगले पर तकरीर कर रहे हैं. यह वीडियो मंडलायुक्त आवास का ही है.
इफ्तिखारुद्दीन के वीडियो की जांच के मामले में एसआईटी के अध्यक्ष जीएल मीणा ने कहा कि ऐसे बयान वाले 50 से ज्यादा है वीडियो मिले हैं जिनकी जांच बारीकी से कराई जा रही है. वीडियो जांचने का काम 12 टीमें कर रही हैं. उन्होंने कहा कि यह जांच 7 दिन के अंदर पूरी हो जाएगी. उन्होंने बताया कि इफ्तिखारुद्दीन से अभी तक पूछताछ नहीं हुई है.
आपको बता दें कि इस मामले में शासन ने जांच के लिए एसआईटी (SIT) का गठन कर दिया था. एसआईटी प्रमुख डीजी, सीबीसीआईडी गोपाल लाल मीणा ने अपनी टीम बना ली थी. इसमें सीबीसीआईडी के एसपी विनोद मिश्रा, एडिशनल एसपी समीर सौरभ, डीएसपी महेंद्र पाल सिंह और तीन इंस्पेक्टर शामिल किए गए थे. वायरल वीडियो के सामने आने के बाद कहा गया था कि वीडियो में बोली जा रही अरबी भाषा का हिंदी में ट्रांसलेशन करवाया जाएगा. वहीं टीम से जुड़े अफसरों का कहना था कि अगर इफ्तिखारुद्दीन ने वीडियो की सत्यता को स्वीकार नहीं किया, तो वीडियो की फॉरेंसिक जांच कराई जाएगी.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link