People of NCR are crazy about Aunty Momos in Noida – News18 हिंदी

admin

People of NCR are crazy about Aunty Momos in Noida – News18 हिंदी



रिपोर्ट-सुमित राजपूतनोएडा. आंटी के मोमोज का जवाब नहीं. ये बात कहते हुए आप कई लोगों को सुन सकते हैं. खासतौर से युवाओं को. नोएडा के सबसे ज्यादा हैपनिंग वाली जगह अट्टा मार्केट में आंटी के मोमोज हिट हो चुके हैं. यहां एक या दो नहीं कई वैरायटी के मोमोज मिलते हैं. आंटी के मोमोज इतने पॉपुलर हो चुके हैं कि यहां रोज ढाई हजार ग्राहक आते हैं.

आंटी के मोमोज नोएडा के सेक्टर 18 के वेंडर जोन में मिलते हैं. इसकी मालकिन एक आंटी हैं. वेंडर जोन में उनका भी स्टॉल है. इस जगह एक दर्जन से ज्यादा प्रकार के मोमॉज मिलते हैं. आंटी के मोमोज इस कदर पॉपुलर हो चुके हैं कि यहां सिर्फ नोएडा के ही नहीं बल्कि आसपास के इलाकों ग्रेटर नोएडा, दिल्ली, गाजियाबाद के शौकीन भी यहां मोमोज खाने आते हैं. ग्राहकों का कहना है वैसे तो हर गली, मोहल्ले, नुक्कड़ पर आपको मोमोज मिल जाएंगे.लेकिन आंटी के मोमोज जैसा स्वाद और वैरायटी नहीं मिलेंगी.

ढाई हजार ग्राहक रोजमोमोज वाली ये आंटी हैं- मोना राणा. वो यहां तक इतनी आसानी से नहीं पहुंचीं. मोना बताती हैं-उन्होंने 2001 में एक टेबल पर मोमोज बेचना शुरू किया था. आज हमारे मोमोज खाने लोग दूर- दूर से आते हैं और पैक कराकर ले जाते हैं. यकीन नहीं होगा लेकिन वो कहती हैं रोज यहां करीब 2 से ढाई हजार लोग मोमोज खाने वाले आते हैं. शनिवार- रविवार को ये आंकड़ा बढ़ जाता है. ग्राहकों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए हम साफ सफाई का पूरा ख्याल रखते हैं.चटनी अपने हाथों से बनाते हैं. अब मोना के नोएडा सेक्टर 18 में दो स्टॉल और सेक्टर 50 में एक स्टॉल है. ये कुल 25 लोगों को ये रोजगार दे रही है.

एक दर्जन से ज्यादा वैरायटीआंटी के स्टॉल पर मोमोज की इतनी वैरायटी है कि आप भी चकरा जाएंगे कि कौन सा खाएं. यहां एक दर्जन से ज्यादा वैरायटी मिलती हैं. वेज और नॉनवेज सब रहता है यहां. पनीर कुरकुरे मोमोज, पनीर ग्रेवी मोमोज, चिकन कुरकुरे मोमोज, चिकन ग्रेवी मोमोज, वेज कुरकुरे मोमोज, वेज ग्रेवी मोमोज, चिकन तंदूरी मोमोज, चिकन मोमोज, चिकन मोमोज फ्राई, पनीर तंदूरी मोमोज, पनीर मोमोज फ्राई, पनीर तंदूरी फ्राय, वेज तंदूरी मोमोज, वेज मोमोज फ्राई, वेज मोमोज हर दिन मिलेंगे.एक प्लेट 30 रुपए से शुरू होकर 150 रुपए तक में मिलती है. यहां ऑर्डर भी लिए जाते हैं.

ये भी पढ़ें- स्टेशन पर लीजिए विंटर कार्निवाल का मजा, यहां है मनोरंजन का सारा इंतजाम, एंट्री बिलकुल मुफ्त

ग्राहकों ने जमकर किया तारीफआंटी के मोमोज पर आए ग्राहक पूरा स्वाद लेकर खाते हैं. यहां आयीं कनक, रिया, अंजलि, आरती नाम की ग्राहकों से हमने बात की तो उन्होंने कहा हमने हर जगह के मोमोज खाए हैं. लेकिन आंटी जैसा स्वाद हमें कहीं नही मिलता. जब भी हम सेक्टर
.Tags: Food business, Local18, Up news todayFIRST PUBLISHED : January 27, 2024, 14:40 IST



Source link