ये है राम राज्य! अयोध्या राम मंदिर में खोया पर्स… 680 KM दूर मिला, साधु ने लौटाया, हैरान करने वाली घटना

admin

ये है राम राज्य! अयोध्या राम मंदिर में खोया पर्स… 680 KM दूर मिला, साधु ने लौटाया, हैरान करने वाली घटना



सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या: अयोध्या में प्रभु राम के विराजमान होने के बाद ही अनेक तरह के चमत्कार देखने को मिल रहे हैं. 22 जनवरी यानि प्राण प्रतिष्ठा के दिन एक बंदर शाम के लगभग 5:50 बजे दक्षिणी द्वार से गूढ़ मंडप से होते हुए गर्भगृह में प्रवेश करके उत्सव मूर्ति के पास तक पहुंचा. राम मंदिर ट्रस्ट और भक्तों का मानना है कि प्रभु राम का दर्शन करने के लिए स्वयं पवन पुत्र हनुमान आए थे. राम मंदिर ट्रस्ट ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस अद्भुत चमत्कार की पुष्टि भी की है. इस चमत्कार के बाद राम मंदिर में फिर से एक चमत्कार हुआ है. जिसकी गवाह 80 साल की एक वृद्ध महिला और हरिद्वार के प्रेमानंद जी महाराज बने है.

दरअसल, राम मंदिर ट्रस्ट ने प्राण प्रतिष्ठा में जिन लोगों को आमंत्रित किया था उनमें से एक श्रीधर अपनी पत्नी बेटे और बहू के साथ कार्यक्रम में शामिल होने आए थे. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम समाप्त होने के बाद श्रीधर की पत्नी जानकी जिनकी उम्र लगभग 80 वर्ष बताई जा रही है वो प्रभु राम का दर्शन करने के लिए गर्भ गृह में प्रवेश कर रही थी तभी उनका बैग खो गया. जिसके बाद भी बुजुर्ग महिला ने रामलला के दर्शन करने का निर्णय लिया और वहां पर मौजूद सुरक्षाकर्मी से हेल्प भी मांगा. सुरक्षाकर्मी ने वृद्ध जानकी देवी को गर्भ गृह तक पहुंचा दिया. जिसके बाद प्रभु राम की भक्ति में महिला लीन हो गई और प्रभु राम से अपने बैग के लिए प्रार्थना की.

प्रेमानंद जी महाराज को मिला महिला का बैगराम मंदिर ट्रस्ट के मुताबिक महिला के बैग में 63,550 रुपए और आधार कार्ड के साथ अन्य सामान थे लेकिन महिला ने पैसे की फिक्र ना करते हुए पहले रामलला के दर्शन करने का फैसला किया. अब आपके मन में यह सवाल चल रहा होगा कि महिला को बैग कैसे मिला? प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में उत्तराखंड के हरिद्वार के प्रेमानंद जी महाराज भी शामिल हुए थे. उनके झोले में वृद्ध महिला का बैग गिर गया. इसके बाद जब प्रेमानंद महाराज अपने आश्रम पहुंचे तो उन्हे महिला के बैग की जानकारी मिली. यानि राम मंदिर में खोया हुआ पर्स अयोध्या से 680 किमी दूर हरिद्वार में मिला.  इस घटना के बाद लोगों में चर्चा शुरू हो गई है कि राम मंदिर की स्थापना के बाद राम राज्य भी वापस या रहा है.

आधार कार्ड के जरिए किया महिला से संपर्कप्रेमानंद जी महाराज ने देखा की बैग में आधार कार्ड और कुछ रुपए है. जिसके बाद प्रेमानंद महाराज ने आधार कार्ड के जरिए पुलिस से संपर्क किया और पुलिस ने उसे वृद्ध महिला को उसका बैग सुरक्षित ढंग से वापस किया. अब श्रीधर इस पूरी घटना प्रभु राम की कृपा बता रहे हैं और प्रभु राम का चमत्कार बता रहे हैं. इसकी समस्त जानकारी श्री राम मंदिर ट्रस्ट ने प्रेस विज्ञप्ति द्वारा साझा की है.
.Tags: Ayodhya News, Ayodhya ram mandir, Local18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : January 25, 2024, 23:25 IST



Source link