If you are not able to come to Ayodhya then visit Lord Ram here and you will be blessed. – News18 हिंदी

admin

If you are not able to come to Ayodhya then visit Lord Ram here and you will be blessed. – News18 हिंदी



सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या: प्रभु राम की नगरी अयोध्या राम भक्तों के जयकारों से गूंज रही है. चारों तरफ जय श्री राम के जय घोष की ध्वनि कानों में सुनाई दे रही है. लाखों की संख्या में राम भक्त धर्म नगरी अयोध्या में मौजूद हैं और अपने आराध्य प्रभु राम का दर्शन पूजन कर भाव विभोर हुए. हर राम भक्त की यही प्रतीक्षा है कि जल्द से जल्द प्रभु का दर्शन कर सके लेकिन कई लोग अयोध्या नहीं पहुंच पा रहे हैं. अगर आप अयोध्या नहीं आ पा रहे हैं तो आप यहां पर राम मंदिर के संपूर्ण दर्शन कर सकते हैं.

. अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु राम अपने भव्य महल में विराजमान होकर दिव्य दर्शन दे रहे हैं. पहले दिन लगभग 5 लाख से ज्यादा राम भक्तों ने प्रभु राम का दर्शन पूजन किया तो वही दूसरे दिन प्रभु राम हरे रंग के वस्त्र में राम भक्तों को दिव्य दर्शन दे रहे हैं. प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम मंदिर के द्वारा आम लोगों के लिए खुल चुके हैं. ऐसे में अयोध्या धाम में दर्शन करने के लिए देश भर से लोग पहुंच रहे हैं.

सबको मिलेगा दर्शन का मौका….दरअसल अयोध्या के राम मंदिर में लाखों की संख्या में प्रतिदिन राम भक्त आ रहे हैं. अयोध्या में लोगों की भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन से लेकर प्रदेश की योगी सरकार ने राम भक्तों से अपील की है कि जहां है वह संयम बढ़ाते सबको प्रभु का दर्शन करने का मौका मिलेगा. इतना ही नहीं देश के प्रधानमंत्री मोदी ने भी अपील करते हुए कहा है कि एक हफ्ते तक अयोध्या कोई भी वीआईपी ना जाए जिसको देखते हुए अगर आप अयोध्या नहीं आ पा रहे हैं तो यहां इस वीडियो के जरिए आप प्रभु राम के आरती का दर्शन कर सकते हैं.

राम मंद‍िर में उमड़ रहा जनसैलाबआचार्य सत्येंद्र दास ने बताया कि 5 वर्ष के बालक की प्रतिमा देखकर मन प्रफुल्लित हो गया. लाखों की संख्या में राम भक्त दर्शन पूजन कर रहे हैं लेकिन हम अपील कर रहे हैं कि जब भीड़ कम हो जाए तभी वह अयोध्या दर्शन करने आए. आज प्रभु राम हरे रंग का पोशाक धारण किए हैं. बाल भोग और राजभोग का आनंद ले रहे हैं. जिसमें पूरी, सब्जी, हलवा, खीर, दाल, चावल सभी प्रकार के भोग लगाए गए.
.Tags: Local18, Ram MandirFIRST PUBLISHED : January 25, 2024, 12:47 IST



Source link