[ad_1]

मथुरा. उत्तरप्रदेश के मथुरा से एक हैरान कर देनी वाली खबर सामने आई है. दरअसल मथुरा में संपत्ति बंटवारे को लेकर बेटियों के बीच विवाद हो गया है और इस वजह एक मां का शव श्मशान घाट में 8 से 9 घंटे तक चिता पर रहा. लेकिन, संपत्ति विवाद में उलझी बेटियों की संवेदनहीनता के कारण महिला को मुखाग्नि नहीं दी गयी. यह पूरा मामला उत्तरप्रदेश के मथुरा का है जहां मसानी स्थित श्मशान घाट में बेटियों के रवैये के कारण मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीर देखने को मिली.

इस मामले में जब तक संपत्ति में बहनों को हिस्सा नहीं मिला तब तक उनकी मां को मुखाग्नि नहीं दी गई. बताया जाता है कि श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार की विधि करने आए पंडित भी घाट से लौट गए. बहनों का कई घंटे तक श्मशान घाट पर ड्रामा चलता रहा. इसके चलते अंतिम यात्रा में गए लोग और मृतका के परिजन परेशान भी हो गए. बताया जा रहा है कि जब स्टाम्प लाकर जमीन का लिखित बंटवारा कराया गया तब शाम करीब 6:00 बजे मृत मां को मुखाग्नि दी गई और अंतिम संस्कार पूरा हो सका.

हालांकि इस इस घटनाक्रम को देखते हुए आस पास के लोगों ने इन बेटियों को खूब बुरा-भला कहा और इस तरह अमानवीय व्यवहार के लिए खरी-खोटी सुनायी. बता दें, मथुरा में 85 वर्षीय महिला पुष्पा की मौत के बाद बेटियों ने जमीन को लड़ाई शुरू कर दी और कई घंटे तक महिला का अंतिम संस्कार नहीं हो सका. काफी देर बाद जब स्टाम्प लाकर जमीन का लिखित बंटवारा कराया गया, तब अंतिम संस्कार पूरा हो सका. इस दौरान बहनें आपस में झगड़ती रहीं और उनके इस अमानवीय व्यवहार के कारण लोग भी परेशान होते दिखे.
.FIRST PUBLISHED : January 15, 2024, 20:28 IST

[ad_2]

Source link