अयोध्या राम मंदिर के पुजारियों और कर्मचारियों को कितनी मिल रही है सैलरी? यहां जानिए

admin

अयोध्या राम मंदिर के पुजारियों और कर्मचारियों को कितनी मिल रही है सैलरी? यहां जानिए



सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या: सुप्रीम कोर्ट के सुप्रीम फैसले आने के बाद अयोध्या में प्रभु राम का भव्य मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए बनकर तैयार हो गया है. बस कुछ ही दिन बाद 22 जनवरी की वह तारीख भी आ जाएगी. जब प्रभु राम अपने भव्य महल में विराजमान होकर दिव्य दर्शन देंगे. प्रभु राम के विराजमान होने के साथ-साथ बालक राम की सेवा करने वाले पुजारी और सेवादार के भी दिन अब बदल रहे हैं. टाट से ठाठ में गए रामलला तो अब पुजारी और कर्मचारियों को भी सरकारी स्तर की सुविधा मुहैया कराई जा रही है. इतना ही नहीं राम मंदिर में तैनात पुजारी और सेवादार को राम मंदिर ट्रस्ट सरकारी कर्मचारियों के स्तर की सुविधा दे रहा है.

मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास की सैलरी 15520 रुपए से बढ़कर ₹25000 कर दिया गया है तो वहीं सहायक पुजारी की सैलरी ₹10000 से बड़ा करके ₹20000 कर दिया है. इतना ही नहीं राम जन्म भूमि में रामलला की सेवा करने वाले सेवादार की सैलरी भी ₹8000 से बढ़कर के ₹15000 कर दिया गया है. इसके साथ ही सरकारी कर्मचारी की तरह ही राम मंदिर ट्रस्ट इन पुजारी को सुविधा भी उपलब्ध कराएगा.

राम मंदिर के पुजारियों और कर्मचारियों की सैलरी में हुआ इजाफा

राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास बताते हैं कि प्रभु राम के मंदिर में कार्यरत पुजारी और सहायक पुजारी की तनख्वाह बीते दिनों बढ़ाई गई थी. जिसमें से सहायक पुजारी को ₹20000 मिल रहा है तो कोठारी और सेवादार को 15000 मिल रहा है तथा मुख्य पुजारी को लगभग ₹25000 प्रति माह सैलरी मिल रही है. इतना ही नहीं राम मंदिर ट्रस्ट ने यहां तक कहा है की राम लला की सेवा करने वाले पुजारी और सेवादारों को सरकारी नौकरी जैसी सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी.
.Tags: Ayodhya ram mandir, Local18, Ram Mandir, Ram Mandir ayodhyaFIRST PUBLISHED : January 12, 2024, 08:34 IST



Source link