[ad_1]

विकाश कुमार/ चित्रकूट: अयोध्या में प्रभु श्री राम के मंदिर का भव्य प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने जा रहा है.इस भव्य उत्सव में हर कोई पहुंचना चाहता है. हर कोई इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनना चाहता है.और अपनी आखों से इस खास पल को देखना चाहता है.ऐसे में अगर आप भी प्रभु श्री राम की तपोस्थली चित्रकूट से अयोध्या जाने का प्लान बना रहे हैं तो आप चित्रकूट से ट्रेन के अलावा आप बस से अयोध्या जा सकते है.बता दे की चित्रकूट से अयोध्या के बीच 318 किलोमीटर की दूरी है.

जानकारी के लिए बता दे की अगर आप ट्रेन के माध्यम से चित्रकूट से अयोध्या जाना चाहते है तो चित्रकूट से अयोध्या के लिए तुलसी एक्सप्रेस एक ही ट्रेन है जो सोमवार और बुधवार को सुबह 4:31 में चित्रकूट आती है.और 12:10 में अयोध्या पहुंच जाती है.अगर इस दिन के अलाव आप किसी और दिन चित्रकूट से अयोध्या जाना चाहते है तो चित्रकूट से पहले आप को बस या ट्रेन के माध्यम से मानिकपुर जंक्शन स्टेशन जाना होगा,जिसकी दूरी 30 किलोमीटर है. जिसके बाद आपको अयोध्या के लिए ट्रेन मिलेगी।

यह है ट्रेन का टाइम टेबलचित्रकूट के मानिकपुर स्टेशन से अयोध्या के लिए रविवार/ गुरुवार को साकेत एक्सप्रेस 2:05 am मिलेगी जो 8 बजे अयोध्या पहुंचेगी.शुक्रवार को सुबह 8:20 मिनट में नौतनवा एक्सप्रेस मिलेगी जो 2:50 दोपहर में अयोध्या पहुंचेगी.वहीं मंगलवार के दिन आप सुबह 9:12 मिनट में अयोध्या कैंट एक्सप्रेस से अयोध्या के लिए सफर कर सकते हैं.जो शाम 5:30 अयोध्या पहुंच जायेगी. बता दे की धर्म नगरी चित्रकूट के बस स्टैंड से अयोध्या के लिए एक जनरथ बस का ही संचालन जारी है.जो हफ्ते में चार दिन ही चलती है.अगर इसके किराए की बात करे तो अयोध्या धाम तक जाने के लिए इसमें आपको 700 रूपए किराए के तौर में खर्च करने होगे.
.Tags: Ayodhya ram mandir, Chitrakoot News, Local18FIRST PUBLISHED : January 9, 2024, 21:32 IST

[ad_2]

Source link