[ad_1]

रजत भटृ/गोरखपुरः बाजारों में इन दिनों ब्लोअर, हीटर और गीजर की खूब डिमांड है. लोग तरह-तरह के इन आइटम्स को खरीद रहे हैं. ठंड बढ़ते ही लोग बाजारों में इसकी डिमांड कर रहे हैं. लेकिन वही बाजार में इस बार एक खास ऐसा ब्लोअर आया है. जिसे हर कोई खरीद रहा है और इसी की डिमांड है. बाजारों में आने वाले लोग खास तौर पर इसकी खरीदारी कर रहे हैं. वह इसका खूब इस्तेमाल कर रहे हैं. यह एक ऐसा ब्लोअर है, जो दोनों सीजन के लिए बेहतर है.  ठंड से बचने के लिए लोग इसे इसके गर्म हवाओं का इस्तेमाल करेंगे तो, वही गर्मी में यही ब्लोअर लोगों को ठंड हवा देकर राहत देगी. बाजार में आए लोग इस खास ब्लोअर की खूब मांग कर रहे हैं.

गोरखपुर के रेती चौक बाजार में ठंड से बचने के लिए गीजर, रूम हीटर और ब्लोअर भरपूर मात्रा में हर दुकान पर हैं. लोग भी वहां से खरीदारी कर रहे हैं. लेकिन उन दुकानों पर एक खास ब्लोअर है. जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं और खरीद रहे. बाजार में पहुंचने के बाद हमारी मुलाकात भुआल शर्मा से हुई वह बताते हैं कि, पिछले कई सालों से उनकी दुकान यहां मौजूद है. वह हर सीजन में इन ब्लोअर, हिटर को बेचने का काम करते हैं. लेकिन इस बार बाजार में खास ब्लोअर हैं , जो दोनों सीजन में उपयोगी है. इसके अंदर लगे फैन गर्मी में ठंड हवा देंगे और साथ ही अंदर लगा हीटर ठंडी में गर्म हवा देगा. यह इतना उपयोगी है कि, लोग इसकी खूब खरीदारी कर रहे हैं.

अलग-अलग है दामबाजार में पहुंचने के बाद कस्टमर को यहां हर दम में सामान मिल जा रहे हैं. समान में वैराइटी के साथ दाम में भी वैराइटी है. यहां शॉपिंग करने आए अमन बताते हैं कि, ठंड बढ़ने लगी है तो घर में हीटर और ब्लोअर की जरूरत पड़ रही है. ऐसे में वह भी खास ब्लोअर खरीदने हैं. जो दोनों सीजन में उपयोगी होगा. वही यहां पर दुकान लगाए भुआल बताते हैं कि, कई रेट के समान है. ब्लोअर 700 से शुरू होकर 2 हजार तक का है. रूम हिटर 300 से शुरू होकर 1500 तक का है. इसके साथ ही गैस गीजर भी 5 हजार से शुरू होकर 10 हजार तक का है. लेकिन इस वक्त सबसे ज्यादा लोग ब्लोअर की खरीदारी कर रहे हैं. जो उनके लिए ज्यादा उपयोगी है.
.Tags: Hindi news, Local18, UP newsFIRST PUBLISHED : December 19, 2023, 14:29 IST

[ad_2]

Source link