इस खतरनाक घाटी का कर रहें हैं सफर..तो हो जाएं सावधान, थोड़ी सी लापरवाही से जा सकती है जान

admin

इस खतरनाक घाटी का कर रहें हैं सफर..तो हो जाएं सावधान, थोड़ी सी लापरवाही से जा सकती है जान



विकाश कुमार/चित्रकूट: अगर आप चित्रकूट के हैं या आप चित्रकूट घूमने आए हैं तो इस रोड पर वाहन से निकलते समय आपको सावधान होने की जरूरत है. इस रोड से निकलते समय अगर वाहन चलाने में थोड़ी भी लापरवाही की तो आपकी जान भी सकती है. हम बात कर रहे हैं चित्रकूट के मानिकपुर कर्वी मुख्य मार्ग में पड़ने वाली काली घाटी की. यह घाटी इतनी खतरनाक है कि आए दिन इस घाटी में सड़क हादसे होते रहते हैं.

अगर आप भी इस काली घाटी से अपने वाहन को लेकर निकल रहे हैं तो आपको सावधान होने की जरूरत है. इस घाटी में सबसे ज्यादा मोड होने के कारण यहां अक्सर सड़क हादसे होते रहते हैं. यह खतरनाक मोड़ और घने जंगलों से घिरा हुआ है. घाटी में तीखे मोड़ हैं, जो यहां के वाहन चालकों को परेशानी में डालते हैं. यहां आपको बहुत ही सावधानी पूर्वक चलना होगा. यहां आए दिन सड़क दुर्घटना होते रहते हैं.

इस रोड पर हमेशा हादसों की आशंकावही काली घाटी के रहने वाले सत्यनारायण, मुन्नी देवी सहित अन्य ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि यहां आए दिन कोई ना कोई सड़क हादसे होते रहते हैं. सड़क हादसों को देखकर हम लोगों को भी अब डर सताने लगा है कि किसी दिन कोई वहां हमारे घर में घर में न घुस जाए. उन्होंने बताया कि प्रशासन के द्वारा ब्रेकर तो बनवाया गया है. लेकिन उसके बाद भी सड़क हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं.

जाने कब कब हुए हादसेजानकारी के लिए बता दें कि एक महीने के अंदर ही इस काली घाटी में मोड़ के पास नींबू, टमाटर, कोयला, बालू, गिट्टी से लदे ट्रकों के साथ-साथ अन्य कई वाहन इस घाटी में पलट चुके हैं और इन हादसे में कई लोग घायल तो कुछ महीने पहले पलते ट्रक से दो लोगों की मौत भी हो चुकी है.

विभाग को लिखा गया है पत्रइस पूरे मामले में मानिकपुर एसडीएम रामजन्म यादव ने बताया कि इस घाटी के संबंध में एकसीएन पीडब्ल्यूडी से वार्ता की गई है और उनके द्वारा इस पर कार्रवाई की जा रही है. उनके द्वारा घाटी में स्पीड ब्रेकर लगवाया गया है और शाइनिंग बोर्ड भी लगवाए जा रहे हैं. वैकल्पिक व्यवस्था के लिए मंदिर के पीछे से एक सीधे रास्ते का उनके द्वारा कार्य किया जा रहा है. उनका कहना है कि ये सब हो जाएगा तो दुर्घटना अपने आप ही रुक जाएगी.
.Tags: Chitrakoot News, Local18, Uttar pradesh newsFIRST PUBLISHED : December 8, 2023, 21:05 IST



Source link