तीन राज्यों में करारी हार के बाद भी I.N.D.I.A गठबंधन की एक पार्टी RLD मना रही जश्न, जानें क्या है माजरा

admin

तीन राज्यों में करारी हार के बाद भी I.N.D.I.A गठबंधन की एक पार्टी RLD मना रही जश्न, जानें क्या है माजरा



हाइलाइट्सकरारी हार के बीच आईएनडीआईए गठबंधन का एक प्रमुख दल जीत का जश्न मना रही हैरालोद के कार्यालय पर राजस्थान में भरतपुर विधानसभा सीट पर पार्टी प्रत्याशी की जीत को लेकर जश्न मनायामेरठ. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी की प्रचंड जीत और विपक्ष की करारी हार के बीच आईएनडीआईए गठबंधन का एक प्रमुख दल जीत का जश्न मना रही है. हम बात कर रहे हैं राष्ट्रीय लोकदल की. मेरठ स्थित रालोद के कार्यालय पर राजस्थान में भरतपुर विधानसभा सीट पर पार्टी प्रत्याशी की जीत को लेकर जश्न मनाया. बाकयदा मिठाईयां बांटकर जीत को सेलिब्रेट किया गया. रालोद पदाधिकारियों का कहना है कि उनकी पार्टी का रिज़ल्ट सौ प्रतिशत आया. एक कैंडिडेट राजस्थान में चुनाव लड़ा और वो जीता.

राजस्थान की भरतपुर विधानसभा सीट पर जीत से उत्साहित रालोद खेल प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नीरपाल सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में 15 सीटों पर अपनी दावेदारी पेश कर रही है. ये पूछने पर कि इससे पहले तो पार्टी गठबंधन में 12 लोकसभा सीटों पर लड़ने की बात कर रही थी. उन्होंने कहा कि हमारी तैयारी 15 लोकसभा सीटों पर जीत का परचम फहराने की है. रालोद के ज़िलाध्यक्ष मतलूब गौड़ का कहना है कि पार्टी हमेशा से 15 लोकसभा सीट पर अपनी दावेदारी पेश करती रही है. अपनी दावेदारी की बात करते हुए रालोद नेता सपा का भी ज़िक्र करते हैं कि समाजवादी पार्टी तो एमपी में अपने कैंडिडेट की ज़मानत तक नहीं बचा पाई. ऐसे में उनकी पार्टी ने बीजेपी की प्रचंड आंधी में सौ प्रतिशत परिणाम दे रही है.

10 दिसम्बर से चौधरी चरण सिंह संदेश यात्रारालोद अब आगामी 10 दिसम्बर से चौधरी चरण सिंह संदेश यात्रा भी निकालने जा रही है. पहले चरण में ये संदेश रथ यात्रा सहारानपुर से शुरु होकर 11 लोकसभा क्षेत्र और 55 विधानसभा क्षेत्रों से होते हुए 23 दिसम्बर को दिल्ली में समापन होगा. इसके बाद द्वितीयी चरण में उत्तराखण्ड में संदेश यात्रा निकाली जाएगी, जबकि तृतीय चरण में ब्रज मण़्डल में रालोद संदेश यात्रा निकालेगा. मकसद साफ है कि मिशन 2024 को लेकर पार्टी कोई कोर कसर छोड़ना नहीं चाहती.

सुभाष गर्ग दुबारा बने विधायकगौरतलब है कि राजस्थान की भरतपुर विधानसभा सीट से सुभाष गर्ग को जीत हासिल हुई है. उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी  विजय बंसल को 5180 वोटों से हराया है. राजस्थान की भरतपुर विधानसभा सीट के लिए रालोद को कांग्रेस का समर्थन था. सुभाष गर्ग को 80464 वोट मिले और इस सीट पर सुभाष गर्ग ने दोबारा जीत दर्ज की. भरतपुर में राजस्थान को मिली जीत पर रालोद मुखिया जयंत चौधरी की प्रतिक्रिया सामने आई है. जयंत चौधरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा-“भरतपुर की जनता को आभार, दोबारा मौका दिया है. पांच साल किसान-कमेरा, युवा के मुद्दों को आगे रखते हुए राजस्थान में राष्ट्रीय लोकदल को और मेहनत करनी होगी.”
.Tags: Meerut news, UP latest newsFIRST PUBLISHED : December 5, 2023, 06:55 IST



Source link