पाकिस्तान के सिंध प्रांत का पोशाक धारण करेंगे रामलला,सिंध समाज ने किया समर्पित

admin

पाकिस्तान के सिंध प्रांत का पोशाक धारण करेंगे रामलला,सिंध समाज ने किया समर्पित



सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या: भगवान राम की नगरी में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां तेजी के साथ की जा रही हैं. भगवान राम लला के प्राण प्रतिष्ठा का उत्साह देश-दुनिया के साथ-साथ पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी देखने को मिल रहा है. शनिवार को पाकिस्तान से सिंधी समाज के लोगों ने रामलला को पोशाक भेंट की. ठंड के लिहाज से गर्म कपड़े से निर्मित की गई पोशाक जिसे सिंधी समाज अजरक के नाम से संबोधित करता है, आज रामलला को समर्पित की गई.

पाकिस्तान की पोशाक को रामलला के समर्पित किए जाने से पहले रामनगर स्थित देवालय में 51 वैदिक ब्राह्मण के द्वारा पूजन अर्चन किया गया और आज सिंधी समाज के द्वारा रामलला को पोशाक समर्पित की गई है. बीते दिनों पाकिस्तान से अयोध्या आए सिंधी समाज के दल ने यह पोशाक अयोध्या स्थित सिंधी समाज के मंदिर में रामलला के प्रति भेंट करने के लिए सौंपा था.

पाकिस्तान के सिंध से आई पोशाकसिंधी समाज के हरिद्वार में रहने वाले संत डॉ गंगा दास उदासीन ने बताया कि रामलला की पोशाक लेकर पहुंचे हैं. अयोध्या पहुंचे संत ने कहा कि सिंधी समाज के सिंध क्षेत्र जो पाकिस्तान की सीमा में है सिंधी समाज की ओर से अजरक राम लला को समर्पित किया गया है. संत ने बताया कि अजरक सिंध की बहुत ही सम्मानित चादर होती है.

भगवान राम का वस्त्र अयोध्या पंहुचाअयोध्या पहुंचे सिंधी समाज के प्रमुख संत गणेश दास ने बताया कि सिंध प्रान्त से गुरुदेव महाराज श्री चांदु रामदास जी के पुत्र स्वामी हरीश लाल जी की तरफ से रामलाल को भेंट की गई है. गणेश दास ने कहा कि यह सिन्ध समाज की सिंधीयो की पारंपरिक पोशाक है. गणेश दास ने कहा कि सिंधी समाज हमेशा रामलला के प्रति बढ़चढ़ कर सहयोग करते हैं. पाकिस्तान से आए सिंधी समाज के दल ने यह पोशाक पहुंचाई थी. रामलाल का मंदिर हिंदुत्व की विजय है इससे बड़ा कुछ भी नहीं हो सकती.
.Tags: Ayodhya News, Ayodhya ram mandir, Dharma Aastha, Hindu Temple, Local18FIRST PUBLISHED : December 2, 2023, 20:13 IST



Source link