UP News: फतेहपुर के छोरे पर आया नीदरलैंड की गबरीला का दिल, हिंदू रीति रिवाज संग लिए 7 फेरे

admin

UP News: फतेहपुर के छोरे पर आया नीदरलैंड की गबरीला का दिल, हिंदू रीति रिवाज संग लिए 7 फेरे



हाइलाइट्सफतेहपुर जिले के हार्दिक ने नीदरलैंड की गबरीला से शादी रचा ली हैफतेहपुर में रीति-रिवाजों को निभाते हुए दोनों ने सात फेरे लिएफतेहपुर. यूपी के फतेहपुर जिले के हार्दिक ने नीदरलैंड की गबरीला से शादी रचा ली है. फतेहपुर में रीति-रिवाजों को निभाते हुए दोनों ने सात फेरे लिए. इस दौरान हल्दी की रस्म हुई और महिलाओं ने गीत गाए. रिश्तेदारों ने डांस किया. इसके बाद बुधवार रात को दोनों ने एक-दूसरे को जयमाला पहनाई. स्टेज पर बड़ों ने दोनों को आशीर्वाद दिया। फिर देर रात तक शादी की सारी रस्में चलीं.

बता दें कि फतेहपुर के ललौली थाना क्षेत्र के दतौली गांव में राधेलाल वर्मा रहते हैं. उनका बेटा हार्दिक वर्मा 7 साल पहले नौकरी के सिलसिले में नीदरलैंड गया था. वहां उसकी एक दवा कंपनी में बतौर सुपरवाइजर नौकरी लग गई. इसी दौरान उसकी मुलाकात साथ काम कर रही गबरीला डूडा से हुई. चूंकि दोनों साथ काम करते थे, इसलिए रोजाना बातें भी होती थीं. धीरे-धीरे दोनों में नजदीकियां बढ़ने लगीं. तीन साल पहले दोनों को एहसास हुआ कि वो एक-दूजे से प्यार करने लगे हैं.

एक हफ्ते पहले गबरीला को लेकर पहुंचा घर हालांकि इस बीच हार्दिक ने गबरीला से अपने प्यार का इजहार किया, जिसे गबरीला ने स्वीकार कर लिया। इसके बाद ढाई साल से दोनों वहां लिव-इन में रहने लगे. इस बीच दोनों एक-दूसरे के साथ खूब घूमने जाते थे. इसी बीच एक दिन दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया. यह बात उसने वहां से फोन कर अपने मां-बाप को भी बताई। थोड़ी बहुत दिक्कतों के बाद आखिरकार घर वाले भी दोनों की शादी के लिए राजी हो गए. इसके बाद पिछले हफ्ते हार्दिक अपनी प्रेमिका गबरीला को लेकर फतेहपुर अपने गांव दतौली पहुंचा. दतौली गांव पहुंचने पर घर वालों ने गर्मजोशी से अपने बेटे और अपनी होने वाली बहू का स्वागत किया. इसके बाद शादी की सारी रस्में शुरू हुईं. विधि-विधान से संपन्न हुए वैवाहिक समारोह का परिवार के सदस्यों के साथ ग्रामीण भी हिस्सा बनें. यहां मेहंदी व हल्दी की रस्में हुईं, जिसमें गबरीला ने खूब डांस किया. महिलाओं ने गीत गाकर खुशी मनाई।।इस बीच शाम होते-होते दोनों ने एक-दूजे को वरमाला पहनाई। इसके बाद देर रात शादी की सारी रस्में निभाई गईं.

गुजरात में होगा रिसेप्शन धीरे-धीरे यह बात पूरे गांव में फैल गई. जिसके बाद हार्दिक के घर बधाई देने वालों का तांता लग गया. हार्दिक वर्मा अपनी शादी से बहुत खुश हैं. उन्होंने बताया कि 3 दिसंबर को पूरा परिवार दतौली गांव से गुजरात के गांधीनगर जाएगा. हमारा पूरा परिवार वहीं रहता है. फतेहपुर में हमारा पुश्तैनी घर है. इसलिए शादी यहां आकर की. गुजरात में 11 दिसंबर को गबरीला डूडा के पिता मार्सिन डूडा और मां बर्बरा डूडा के अलावा अन्य परिवार के सदस्य आएंगे. सभी लोगों की मौजूदगी में वहां रिसेप्शन किया जाएगा. हार्दिक ने यह भी बताया कि इसके बाद हम 25 दिसंबर को नीदरलैंड वापस चले जाएंगे. वहां पर चर्च में ईसाई रिवाज से भी मैरिज होगी. गांव में विदेशी लड़की के होने की जानकारी पर थाना प्रभारी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि दतौली गांव में एक विदेशी लड़की के आने की जानकारी पर चौकी प्रभारी मौके पर गए थे. लड़की के सारे दस्तावेज सही मिले.
.Tags: Fatehpur News, UP latest newsFIRST PUBLISHED : December 1, 2023, 11:42 IST



Source link