साउथ अफ्रीका में ‘गेम चेंजर’ साबित हो सकते हैं ईशान किशन, टेस्ट मैच में मिलेगा वनडे का मजा!| Hindi News

admin

alt



India Tour Of South Africa: ईशान किशन को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर साउथ अफ्रीका के दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. ईशान किशन ने अभी तक भारत के लिए 2 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 78.0 की बेहतरीन औसत से 78 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में ईशान किशन के नाम एक अर्धशतक दर्ज है. ईशान किशन का टेस्ट क्रिकेट में स्ट्राइक रेट 85.71 है. ईशान किशन टेस्ट क्रिकेट में भी वनडे और टी20 स्टाइल की तरह ही बल्लेबाजी करते हैं.
साउथ अफ्रीका में ‘गेम चेंजर’ साबित हो सकते हैं ईशान किशनईशान किशन की टेस्ट क्रिकेट में भी आक्रामक बल्लेबाजी पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग की याद दिलाते हैं. वीरेंद्र सहवाग टेस्ट क्रिकेट में वनडे और टी20 की तरह बल्लेबाजी करते थे. साउथ अफ्रीका दौरे पर ईशान किशन की टेस्ट क्रिकेट में आक्रामक बल्लेबाजी टीम इंडिया के लिए ‘गेम चेंजर’ साबित हो सकती है. ईशान किशन टेस्ट क्रिकेट में बहुत ही इंटरटेंनिंग बल्लेबाज हैं.
ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में माहिर
ईशान किशन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में माहिर हैं. ये प्लेयर क्रीज पर आते ही बड़े से बड़े गेंदबाज की धज्जियां उड़ानी शुरू कर देता है. ईशान किशन कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदल देते हैं. ईशान किशन भारत के अगले स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज बन सकते हैं. ईशान किशन अपने दम पर विरोधी टीम को तहस-नहस करने का माद्दा रखते हैं. ईशान किशन एक बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और ऐसे बल्लेबाज किसी भी टीम के लिए सबसे बड़े एक्स फैक्टर साबित होते हैं. विकेटकीपिंग में भी ईशान किशन का कोई सानी नहीं है.   
नंबर-6 पर भेजा जा सकता है 
ईशान किशन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में नंबर-6 पर बल्लेबाजी के लिए उतारा जा सकता है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा रवींद्र जडेजा का बैटिंग ऑर्डर बदलकर उन्हें नंबर-7 पर भेज सकते हैं. ईशान किशन के खेल को देखते हुए उन्हें नंबर-6 पर बल्लेबाजी के लिए प्रोमोट किया जा सकता है. ईशान किशन नंबर-6 पर धुआंधार बल्लेबाजी से कहर मचाकर रख देंगे. रोहित शर्मा के लिए ईशान किशन ब्रह्मास्त्र साबित होंगे. ईशान किशन ने सेलेक्टर्स को दिखाया है कि वह बड़ी पारियां खेलने का दम रखते हैं.



Source link