Mahant Narendra Giri Case: Important evidence found by CBI in Haridwar, CBI team returned to Prayagraj with Anand Giri

admin

Mahant Narendra Giri Case: Important evidence found by CBI in Haridwar, CBI team returned to Prayagraj with Anand Giri



प्रयागराज. महंत नरेंद्र गिरि मौत से जुड़े अहम सबूत सीबीआई के हाथ लगे हैं. जिसे लेकर सीबीआई की टीम प्रयागराज पहुंची. महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले की छानबीन कर रही सीबीआई की टीम स्वामी आनंद गिरी को लेकर प्रयागराज पुलिस लाइन लौट आई है. बता दें कि बुधवार को सीबीआई की टीम आनंद गिरि को लेकर उत्तराखंड गई थी. उत्तराखंड से जांच पड़ताल और साक्ष्य लेकर सीबीआई की टीम प्रयागराज लौट चुकी है.
सूत्रों ने बताया कि स्वामी आनंद गिरि के आश्रम से सीबीआई को ठोस सबूत मिले हैं. आनंद गिरि का लैपटॉप सीबीआई ने बरामद कर लिया है और ब्लैकमेलिंग करने वाला कथित वीडियो भी बरामद किए जाने की पूरी संभावना जताई गई है.
तीनों अभियुक्तों से कई स्तरों पर पूछताछ
इधर, प्रयागराज पुलिस लाइन में आज भी आद्या प्रसाद तिवारी और उसके बेटे संदीप तिवारी से सीबीआई की पूछताछ जारी है. सबूत मिलने के बाद एक बार फिर से तीनों अभियुक्तों से अलग-अलग पूछताछ होगी. जरूरत पड़ने पर तीनों अभियुक्तों को एकसाथ बैठा कर भी सीबीआई पूछताछ कर सकती है.
इन्हें भी पढ़ें : Mahant Narendra Giri Last Rites : षोडशी में जुटेंगे हज़ारों साधु-संत, CM योगी शामिल होंगे या नहीं?Narendra Giri Death: क्या बड़ी रकम बनी महंत की मौत की वजह? नरेंद्र गिरि केस में नया मोड़
बुधवार को हरिद्वार पहुंचने के बाद सीबीआई ने आनंद गिरि से देर रात 3 बजे तक पूछताछ की थी. जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने गुरुवार को भी हरिद्वार में कई लोगों से पूछताछ करने के साथ ही कुछ और आश्रमों में छापेमारी की थी. सीबीआई ने आनंद गिरि के आश्रम में 7 घंटे से ज्यादा छानबीन की.​ निर्माणाधीन आश्रम से लैपटॉप और अन्य जरूरी दस्तावेज बरामद किए. करीब 16 घंटों तक हरिद्वार में जांच करने के दौरान सीबीआई ने आनंद गिरि के कुछ करीबी लोगों से भी पूछताछ की. कुल मिलाकर करीब आधा दर्जन लोगों तक सीबीआई पहुंची. आनंद गिरि के मोबाइल फोन और इनकमिंग कॉल्स को लेकर भी सीबीआई पड़ताल कर रही है. बताया गया कि इस पूरे मामले में हरिद्वार के कई प्रॉपर्टी डीलर भी सीबीआई की रडार में हैं.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link