दिसंबर में इन राशियों पर बरसेगा धन, राजयोग खोलेंगे किस्मत का ताला! अयोध्या के ज्योतिष से जानें सब

admin

News18 हिंदी - Hindi News



सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का नक्षत्र और राशि परिवर्तन बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक ग्रह समय-समय पर गोचर अथवा वक्री करके शुभ राजयोग का निर्माण करते हैं. जिसका प्रभाव मानव जीवन के साथ-साथ देश-दुनिया पर भी देखने को मिलता है. नवंबर का माह समाप्त होने वाला है, दिसंबर का माह शुरू होने वाला है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक दिसंबर के महीने में 4 राजयोगों का निर्माण हो रहा है. जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा.

अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि ज्योतिष गणना के अनुसार दिसंबर का माह बहुत शुभ रहने वाला है. दिसंबर में मंगल, शनि, शुक्र और गुरु और चंद्र की युति से राजयोग बनेगा. दिसंबर में मंगल ग्रह से रूचक राजयोग, शनि ग्रह से शश राजयोग, शुक्र ग्रह से मालव्य राजयोग और गुरु-चंद्र की युति से गजकेसरी राजयोग का निर्माण होगा. जिसका प्रभाव तीन राशियों पर ज्यादा देखने को मिलेगा.

मेष राशि : मेष राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना बहुत ही शुभ और शानदार साबित होगा. चार राजयोग से मेष राशि के लोगों को हर एक क्षेत्र में शानदार सफलताएं हासिल होंगी. करियर से जुड़े जातकों को नौकरी में प्रमोशन मिलेगी, आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी, शुभ समाचार मिल सकते हैं.

तुला राशि : तुला राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना अनुकूल सिद्ध होगा. कड़ी मेहनत से सफलता मिलेगी, मन में धार्मिक कार्य करने की इच्छा जाहिर होगी, संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है, नौकरी पैसा करने वाले जातकों को सीनियर का साथ मिलेगा, व्यापार में वृद्धि होगी.

धनु राशि : धनु राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना बहुत अच्छा रहने वाला है. आय में बढ़ोतरी होगी, कारोबार में वृद्धि होगी, व्यापार में विस्तार होगा, नौकरी और कारोबार के मामले में कई तरह के लाभ मिलेंगे. रुका हुआ कार्य संपन्न होगा, दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी.

(नोट: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष के अनुसार है. न्यूज़ 18 इसकी पुष्टि नहीं करता है)

.Tags: Astrology, Ayodhya News, Local18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : November 20, 2023, 19:51 IST



Source link