[ad_1]

रजनीश यादव/ प्रयागराज: 38वीं अखिल भारतीय प्राइजमनी इंदिरा मैराथन में रविवार को देश भर से आए नामचीन धावकों ने हिस्सा लिया. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जन्म तिथि (19 नवंबर) पर खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने आनंद भवन के सामने हरी झंडी दिखाकर मैराथन का शुभारंभ किया. जिसमें 400 धावकों ने अपना पंजीकरण कराया था.

पिछले साल की तरह इस बार भी इंदिरा मैराथन में पुरुष वर्ग में सरहद पर देश की रक्षा करने वाले सेना के जवान ने ही बाजी मारी.उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद के जसवंत बघेल इंदिरा मैराथन में पहला स्थान हासिल किया. उन्होंने अपनी रेस 2:21:55 घंटे में पूरा किया. जसवंत बघेल बताते हैं कि या उनका पहला रेस था और पहले में ही इतनी बड़ी उपलब्धि मिलन हमारे और हमारे परिवार के लिए गर्व की बात है. इसमें हमारे कोच का मुख्य योगदान रहा.

दूसरा स्थान वी सीरानू

20 रानू भी सेना में जवान है इसके पहले वह बांग्लादेश में हुए क्रॉस कंट्री मैराथन में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं. 38वीं इंदिरा मैराथन प्रयागराज में वी सीरानू को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ. उन्होंने अपनी रेस 2:22:21 घंटे में पूरा कर लिया. सी सी रानू बताते हैं उनके पिताजी किसान हैं. जब उनको पता चलेगा कि मेरा बेटा प्रयागराज मैराथन में दूसरा स्थान पाया है तो वह फुले नहीं समाएंगे.

तीसरा स्थान अनिल कुमार सिंह

अनिल कुमार सिंह ने लगातार तीसरी बार इंदिरा मैराथन में तीसरा स्थान हासिल किया. प्रयागराज की हनुमानगंज की एकमात्र खिलाड़ी हैं और सेना में जवान भी हैं. अनिल बताते हैं कि अगली कोशिश में वह पहला स्थान जरूर हासिल करेंगे. अनिल ने अपनी रेस 2:23:11 घंटे में पूरा किया.

कितना मिलेगा इनाम

प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले को दो लाख रुपये की पुरस्कार राशि, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले को एक लाख की पुरस्कार राशि, वहीं तीसरा स्थान हासिल करने वाले को 75 हजार की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. 4 से 14 स्थान तक आने वाले खिलाड़ियों को सांत्वना के रूप में ₹10000 का पुरस्कार दिया जाएगा.
.Tags: Hindi news, Local18, UP newsFIRST PUBLISHED : November 19, 2023, 15:02 IST

[ad_2]

Source link