hardik pandya likely to miss south africa and australia series after world cup 2023 india tour of sa | Hardik Pandya: ऑस्ट्रेलिया ही नहीं, इस दौरे से भी बाहर रहेंगे हार्दिक पांड्या! टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर

admin

alt



India Tour of South Africa: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 19 नवंबर को खेला जाएगा. इस मैच से पहल ही टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. यह खबर हार्दिक पांड्या से जुड़ी है. बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 के बीच में ही चोटिल होकर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या बाहर हो गए थे. हालांकि, उनकी टूर्नामेंट के बाद ऑस्ट्रेलिया-इंडिया टी20 सीरीज में वापसी की उम्मीद थी जिसपर की सस्पेंस बना हुआ है. अब खबर आ रही है कि ऑस्ट्रेलिया के बाद होने वाली सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं.
वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल हुए थे हार्दिकभारत और बांग्लादेश के बीच हुए वर्ल्ड कप 2023 में एक लीग मैच के दौरान हार्दिक चोटिल हो गए थे. वह अपनी ही गेंद फेंकने के बाद उसे पकड़ने के चक्कर में इंजर्ड हो गए थे. गेंद उनके एंकल पर लगी थी जिसके बाद वह काफी दर्द में भी दिखाए दिए थे. इसके तुरंत बाद वह मैदान से बाहर चले गए थे. हालांकि, स्कैन के बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि वह टूर्नामेंट में वापसी कर लेंगे, लेकिन कुछ दिन बाद BCCI ने अपडेट जारी कर बताया कि उन्हें रिकवर करने में समय लगेगा. इसके चलते वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. हार्दिक पांड्या ने भी अपने बाहर होने की जानकारी फैंस को सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी थी. 
ऑस्ट्रेलिया सीरीज में खेलना मुश्किल
वर्ल्ड कप 2023 के तुरंत बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के साथ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इसका पहला मैच 23 नवंबर को विशाखापत्तनम में होगा, जबकि आखिरी मैच 3 दिसंबर  को बेंगलुरु में होना है. इस सीरीज में हार्दीक के खेलने पर पहले से ही सस्पेंस बना हुआ है. इसके साथ ही एक बड़ी खबर आई है कि वह साउथ अफ्रीकी दौरे के लिए भी पूरी तरह फिट नहीं हो पाएंगे.
साउथ अफ्रीकी दौरे पर भी सस्पेंस
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टी20 मैच खेलने के बाद टीम को साउथ अफ्रीका का दौरा करना है. यहां टीम 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलने वाली है. यह दौरा 10 दिसंबर से शुरू होकर 12 दिसंबर तक चलने वाला है. इस टूर पर भी हार्दिक का खेलना मुश्किल है. इंडियन एक्सप्रेसस की रिपोर्ट के मुताबिक हार्दिक चोट के चलते साउथ अफ्रीकी दौरे पर भी टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.



Source link