खुशखबरी! दिवाली के पहले उज्ज्वला के लाभार्थियों को मिलेंगे दो फ्री सिलेंडर, यहां लगेंगे कैंप

admin

खुशखबरी! दिवाली के पहले उज्ज्वला के लाभार्थियों को मिलेंगे दो फ्री सिलेंडर, यहां लगेंगे कैंप



आदित्य कृष्ण/अमेठी: दीपावली पर यदि गैस सिलेंडर खत्म हो गया है, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. इस बार पर्व के पहले उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मुफ्त में एक नहीं दो सिलेंडर दिए जाएंगे. इसके लिए सिलेंडर देने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है, जो आगामी जनवरी माह तक चलेगी. इसके लिए गैस एजेंसी के मालिकों से भी समन्वय स्थापित किया जा रहा है और जल्द से जल्द लाखों लाभार्थियों को लाभ मिलेगा.

दरअसल, अमेठी में उज्ज्वला योजना के 1 लाख 63 हजार से अधिक लाभार्थी हैं. इन सभी लाभार्थियों को सिलेंडर देने की कवायद की जा रही है. सभी को इस पूरे अभियान में दो गैस सिलेंडर मुफ्त में दिए जाएंगे. इसके लिए गांव-गांव राशन की दुकानों पर कैंप लगाया जाएगा और यहीं पर सिलेंडर वितरण होगा. साथ ही जिन लाभार्थियों को कैंप में लाभ नहीं मिल पाएगा. उनके खाते में सिलेंडर की धनराशि ट्रांसफर की जाएगी.

आधार प्रमाणीकरण की प्रक्रिया जारीखास बात यह कि उज्ज्वला योजना के तहत जिन लाभार्थियों का आधार कार्ड प्रमाणीकरण नहीं है, ऐसे लाभार्थियों को भी अभियान में जोड़ते हुए उनके आधार कार्ड, प्रमाणित ई-केवाईसी जैसी अन्य जरूरी शर्तों को पूरा किया जा रहा है और इस पूरी योजना में सभी को शत प्रतिशत लाभ दिया जाएगा.

शत प्रतिशत मिलेगा लाभजिला पूर्ति अधिकारी नीलेश उत्पल ने कहा कि इस योजना को लेकर पेट्रोलियम संस्थान के अधिकारियों और गैस एजेंसी के मालिकों के साथ बैठक की जा रही है. बैठक के बाद कैंप लगाकर सभी को लाभ दिया जाएगा.
.Tags: Amethi news, Diwali, Local18, Ujjwala schemeFIRST PUBLISHED : November 8, 2023, 20:02 IST



Source link