4 महीने डायवर्ट रहेगा पर्थला गोल चक्कर का ट्रैफिक, इन रास्तों का करना होगा इस्तेमाल

admin

4 महीने डायवर्ट रहेगा पर्थला गोल चक्कर का ट्रैफिक, इन रास्तों का करना होगा इस्तेमाल



नोएडा. नोएडा का सिग्नेचर ब्रिज कहे जाने वाले पर्थला फ्लाई ओवर (Parthala Flyover) पर निर्माण कार्य के चलते ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया है. फ्लाई ओवर पर अब बड़ा कार्य शुरु होने जा रहा है. नोएडा अथॉरिटी के मुताबिक करीब 4 महीने तक ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा. लेकिन आने-जाने के लिए वाहन चालकों को वैकल्पिक रास्ते दिए गए हैं. पर्थला गोल चक्कर के आसपास ट्रैफिक जाम न हो, इसके लिए पीक आवर में सुबह और शाम ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) की संख्या बढ़ाई गई है. नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) की सीईओ ऋतु महेश्वरी ने पर्थला फ्लाई ओवर के कार्य की धीमी गति पर नाराजगी जाहिर की है. साथ ही निर्देश दिए हैं कि दिसम्बर तक काम पूरा कर जनता को राहत दी जाए.
नोएडा अथॉरिटी के मुताबिक पर्थला फ्लाई ओवर पर बड़े काम के चलते रूट डायवर्ट किया गया है. रूट डायवर्जन के मुताबिकअब  सेक्टर-72 की तरफ से गोलचक्कर की तरफ जाने वाले ट्रैफिक को 121 होम्स सोसाइटी के सामने सर्विस लेन पर डायवर्ट कर दिया जाएगा. पर्थला गोल चक्कर की तरफ जाने वाले मुख्य ट्रैफिक को पूरी तरह से यहीं पर रोक दिया जाएगा. चारों तरफ बैरिकेडिंग लगा दी गई है.
मेन रोड बंद होने से अब ग्रेटर नोएडा वेस्ट की तरफ जाने वाले ट्रैफिक को सर्विस लेन पर आने के बाद दूसरे सर्विस लेन पर जाना पड़ेगा, जिसे अथॉरिटी ने फ्लाईओवर निर्माण के लिए तैयार किया था. साथ ही एफएनजी की तरफ जाने वाले वाहन छिजारसी की ओर से जाने वाले रोड से गुजरेंगे.
नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर रात में जा रहे हैं तो सावधानी बरतें, यह है वजह
दरअसल यह डायवर्जन पहले किया जाना था, लेकिन अथॉरिटी के अफसरों ने पर्थला गोल चक्कर पर ट्रैफिक जाम की परेशानी को देखते हुए इसे देरी से लागू किया है. सुबह और शाम के वक्त ट्रैफिक कर्मियों  की संख्या बढ़ाई जाएगी. नोएडा अथॉरिटी के इंजीनियरों का कहना है कि यह डायवर्जन अगले 4 महीने तक लागू रहेगा.

अब रखे जाएंगे पिलर और स्टील का स्ट्रक्चर
अथॉरिटी की मानें तो पर्थला फ्लाई ओवर दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज जैसा है. अब फ्लाई ओवर पर स्टील का स्ट्रक्चर रखा जाना है. वहीं उसके पिलर भी तैयार होने हैं. यह दोनों ही बड़े काम हैं. इस दौरान बड़ी-बड़ी क्रेन का इस्तेमाल भी किया जाएगा. ट्रैफिक चालू रहने पर काम के दौरान कोई हादसा न हो, इसके लिए ट्रैफिक डायवर्ट करने का फैसला लिया गया है.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link