IIT student died after falling in ganga river while taking a selfie nodss

admin

IIT student died after falling in ganga river while taking a selfie nodss



कानपुर. जिले में रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया. सैल्फी लेने का क्रेज एक युवती के लिए इतना भारी पड़ा कि उसकी जान चली गई. जानकारी के अनुसार IIT में पढ़ने वाली एक छात्रा दोस्तों के साथ गंगा बैराज पर गई थी. यहां पर सेल्फी लेने के दौरान उसका पैर फिसल गया और वो गंगा में ‌गिर गई. इसके बाद उसका कुछ पता नहीं चल सका. पुलिस को सूचना दी गई, मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की टीम को बुलाया. गोताखोरों ने करीब 1 घंटे तक युवती की तलाश की जिसके बाद वे उसे गंगा से बाहर निकाल सके.छात्रा को आनन फानन में हैलेट अस्पताल ले जाया गया. हैलेट में चिकित्सकों ने छात्रा की जांच करने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. छात्रा की पहचान सेजल जैन के तौर पर हुई है, जो कि मूलतः राजस्‍थान की रहने वाली है. पुलिस ने छात्रा के परिजनों को सूचित कर दिया है.
भीलवाड़ा से आ रहे परिजनपुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सेजल राजस्‍थान के भीलवाड़ा जिले की रहने वाली थ्‍ज्ञी और आईआईटी कानपुर में सेकेंड ईयर की छात्रा थी. सेजल के भाई ने बताया कि शाम करीब 6 बजे वो अपने दोस्तों के साथ गंगा बैराज पर घूमने गई थी. इस दौरान वो बैराज के डेंजर जोन में जाकर सेल्फी लेने लगी लेकिन अचानक उसका पैर फिसल गया. वो सीधे गंगा में गिर गई. सेजल को गिरते देख उसके दोस्तों ने उसे बचाने का प्रयास किया लेकिन बहाव होने के चलते वे उसे नहीं बचा सके. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. वहीं सूचना मिलने पर आईआईटी मैनेजमेंट की टीम भी मौके पर पहुंची.
गांव के ही गोताखोरों ने निकालापुलिस ने गांव के ही गोताखोरों को मौके पर बुलाया और सेजल की तलाश की गई. करीब 1 घंटे बाद गोताखोरों ने बेसुध हालत में सेजल को नदी से निकाला लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. पुलिस उसे अस्पताल लेकर गई जहां पर उसे मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. अब परिजनों के कानपुर पहुंचने के बाद उन्हें शव सुपुर्द किया जाएगा.

आपके शहर से (कानपुर)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.Tags: Death, Iit kanpur, Selfie, UP news



Source link