Karwa Chauth 2023 : करवा चौथ पर अमेठी के बाजार हुए गुलजार, चांदी से बने करवे की बढ़ी डिमांड

admin

कौन हैं रोहित शर्मा की वाइफ रितिका सजदेह? किसने किया था सबसे पहले प्यार का इजहार, बेहद दिलचस्प है लव स्टोरी



आदित्य कृष्ण/अमेठी. देशभर में 1 नवंबर को करवा चौथ मनाया जाएगा. इस दिन पति की दीर्घायु और स्वस्थ रहने की कामना के साथ सुहागिन महिलाएं व्रत रखती है. करवा चौथ को लेकर बाजारों में काफी चहल-पहल बढ़ गई है. शहर के सभी बाजार गुलजार नजर आने लगे हैं. अमेठी के बाजार में कपड़े व ज्लेवरी की दुकानों में नई-नई वैरायटी के डिस्पले में लगा दिया है. आप भी करवा चौथ की खरीदारी करना चाहती हैं तो इस बाजार में पहुंच जाएं, यहां सस्ते दामों पर आपको क्वालिटी के साथ वैरायटी भी मिलेगी.

अमेठी में करवा चौथ पर्व को लेकर महिलाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है. अमेठी के गौरीगंज मुख्यालय पर हर पर्व के लिए उपयोगी माने जाने वाले चौक बाजार में करवा चौथ में महिलाएं पूजन सामग्री के साथ आभूषण और कपडों की दुकान पर त्यौहार को लेकर खरीदारी कर रही है. खास बात यह है की इस पर्व को लेकर उत्साह के साथ-साथ व्यवसाय में भी वृद्धि हो रही है. यहां पर आपको विभिन्न पूजा सामग्री और सजावटी आइटम मिलेंगे,जो आपकी पूजा की आवश्यकताओं को पूरा कर सकते है.

ज्वेलरी की दुकानों पर दिखी भीड़इस बार करवा चौथ के पर्व पर सबसे ज्यादा डिमांड महिलाओं द्वारा चांदी से बने करवे की की जा रही है. इसके साथ ही बिछिया, पायल, लॉकेट के अलावा करवा चौथ की स्पेशल थाली की डिमांड है. फोटो लगी थाली और करवा चौथ से जुड़े सामान बाजारों में खूब डिमांड है. पिछली बार की तुलना में इस बार चांदी के दाम में दो हजार रुपये की व सोने के दाम में प्रति दस ग्राम पर एक हजार रुपये की वृद्धि हुई भले ही हुई हो लेकिन इसका थोड़ा असर भी बाजार पर नहीं पड़ रहा और सुबह से शाम तक महिलाएं खरीदारी करने में जुटी हैं.

पहले कभी नहीं हुई इतनी बिक्रीव्यापारी बंटी गुप्ता बताते हैं कि करवा चौथ पर पहले भी पड़ा है लेकिन जिस तरीके से इस बार बाजार गुलजार हुए हैं उसे तरीके से पहले कभी भी बिक्री नहीं हुई. बाजारों में रौनक है . सुबह से शाम तक ग्राहकों की डिमांड अलग-अलग सामानों को लेकर बढ़ रही है. महिलाएं ज्वेलरी कपड़े के साथ पूजन सामग्री की खूब खरीदारी कर रही है. कपड़ों में इस बार गोटेदार लहंगा व गुजराती साड़ियों की बिक्री अधिक हो रही हैं. इनकी कीमत 1 हजार से शुरू होकर पांच हजार तक है.
.Tags: Amethi news, Local18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : October 29, 2023, 19:52 IST



Source link