3 महीने में दूसरी बार सजेगी फिल्मी सितारों से अयोध्या की रामलीला! जानें कब होगी शुरुआत?

admin

3 महीने में दूसरी बार सजेगी फिल्मी सितारों से अयोध्या की रामलीला! जानें कब होगी शुरुआत?



सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या. प्रभु राम की नगरी अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम रामलला का भव्य मंदिर बन रहा है. मंदिर में प्रभु राम 22 जनवरी 2024 को विराजमान होंगे. लेकिन उसके पहले अयोध्या त्रेता की तरह कैसे दिखे इसकी तैयारी भी राम मंदिर ट्रस्ट और प्रदेश की योगी सरकार कर रही हैं. भगवान राम जब अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे उसके पहले अयोध्या त्रेता की तरह नजर आए इसकी तैयारी लगभग पूरी की जा चुकी है. तो वहीं 3 महीने में दूसरी बार फिर अयोध्या में फिल्मी सितारों की रामलीला का मंचन किया जाएगा.

प्रभु राम 22 जनवरी को विराजमान होंगे लेकिन मकर संक्रांति से लेकर प्रभु राम के विराजमान होने तक अयोध्या में कई सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. जिसमें एक बार फिर फिल्मी सितारों की रामलीला का मंचन किया जाएगा. हालांकि शारदीय नवरात्रि के दौरान प्रत्येक वर्ष अयोध्या में फिल्मी सितारों की रामलीला का मंचन किया जाता है. जिसमें भोजपुरी और हिंदी फिल्म के कई फिल्म कलाकार भगवान राम की लीला का मंचन करते नजर आते हैं. एक बार फिर प्राण प्रतिष्ठा के पहले अयोध्या में फिल्मी सितारों की रामलीला का मंचन होगा. जिसमें कई फिल्म अभिनेता नजर आएंगे.

माता सीता की भूमिका में नजर आएंगी अभिनेत्री भाग्यश्रीअयोध्या की रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक बताते हैं कि सैकड़ो वर्ष बाद प्रभु राम अपने भव्य महल में विराजमान होंगे. 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे. उसके पहले एक हफ्ते तक राम कथा पार्क में फिल्मी सितारों की रामलीला का मंचन किया जाएगा. यह मंचन 17 जनवरी से शुरू होकर 22 जनवरी तक चलेगा. इतना ही नहीं प्राण प्रतिष्ठा के पहले होने वाली फिल्मी सितारों की रामलीला में मशहूर फिल्म अभिनेत्री भाग्यश्री माता सीता ,मालिनी अवस्थी शबरी, सांसद रवि किशन लक्ष्मण तो मनोज तिवारी अंगद और गजेंद्र चौहान परशुराम की भूमिका में नजर आएंगे.
.Tags: Ayodhya News, Local18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : October 29, 2023, 15:49 IST



Source link