RapidX के संचालन से रोडवेज की कमाई हुई कम, इस रूट के यात्रियों को पसंद आ रही है नई नवेली ट्रेन

admin

RapidX के संचालन से रोडवेज की कमाई हुई कम, इस रूट के यात्रियों को पसंद आ रही है नई नवेली ट्रेन



गाजियाबाद. देश की पहली रैपिड रेल नमो भारत के संचालन से रोडवेज के एक रूट की कमाई कम होने वाली है. लोग बसों के बजाए नमो भारत से सफर कर रहे हैं. इस ट्रेन के शुरुआती रुझान देखकर एनसीआरटीसी के अधिकारी भी काफी उत्‍साहित हो गए हैं. वहीं रोडवेज भी अपना नया ट्रैफिक प्‍लान बना रहा है.

नमो भारत ट्रेन चलने से मेरठ से गाजियाबाद और साहिबाबाद रूट पर चलने वाली बसों की कमाई पर असर पड़ने लगा है. रोडवेज को अनुमान है कि रोजाना हजारों रुपये का नुकसान होने लगा है. रोडवेज का कहना है कि पहले मेरठ से गाजियाबाद और कौशांबी तक चलने वाली रोडवेज की बसों में दुहाई और साहिबाबाद के बीच भी लोग सफर करते थे. मगर अब दुहाई से रोडवेज की बसों में सफर करने वालों में काफी कमी आ गई है. रोडवेज अपने नए ट्रैफिक प्लान का असेस्मेंट कर रहा है और इसमें बदलाव करने की तैयारी कर रहा है.

एयरपोर्ट जाना भी होगा आसान

रैपिडएक्‍स के संचालन से न सिर्फ दिल्‍ली और आसपास के शहरों में आवागमन आसान हो जाएगा. बल्कि भविष्‍य में आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचना भी सुविधाजनक हो जाएगा. क्‍योंकि पूरी तरह से रैपिडएक्‍स के संचालन के बाद यह मेरठ तक जाएगी. तो मेरठ और आसपास के शहरों में रहने वाले लोग रैपिडएक्‍स से आनंद विहार पहुंच सकेंगे और यहां से मेट्रो पकड़कर राजीव चौक और वहां से एयरपोर्ट लाइन से एयरपोर्ट पहुंच सकेंगे. इस तरह करीब दो घंटे में एयरपोर्ट पहुंचा जा सकेगा. अभी मेरठ और आसपास के शहरों में रहने वाले लोगों को एयरपोर्ट पहुंचने में कार से तीन से चार घंटे का समय लग जाता है. इतना ही नहीं, रैपिडएक्‍स को जेवर एयरपोर्ट तक ले जाने की योजना बननी शुरू हो गयी है. इस तरह आने वाले समय में रैपिडएक्‍स दोनों एयरपोर्ट आईजीआई और जेवर जाने के लिए सबसे सुगम ट्रांसपोर्ट साधन बनेगी.
.Tags: Delhi-Meerut RRTS Corridor, Ghaziabad NewsFIRST PUBLISHED : October 27, 2023, 19:49 IST



Source link