Update on Hardik Pandya injury may not play match against england lucknow Team India Big Blow | इंग्लैंड से मैच नहीं खेल पाएंगे हार्दिक पांड्या? चोट पर सामने आया बड़ा अपडेट

admin

alt



Hardik Pandya Injury Update: भारतीय टीम का आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) में विजयी अभियान जारी है. धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम ने अपने अभी तक के सभी 5 मुकाबलों में जीत दर्ज की है और पॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है. अब उसका रविवार 29 अक्टूबर को गत चैंपियन इंग्लैंड से सामना होना है. इस बीच टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की चोट पर बड़ा अपडेट सामने आया है. 
हार्दिक को टखने में चोटटीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड कप के मैच के दौरान चोट लग गई थी. गेंद को रोकने का प्रयास करते समय उनका बायां टखना मुड़ गया, जिसके कारण वह मैदान छोड़कर तुरंत चले गए. इस घटना ने चोट की गंभीरता के बारे में फैंस के मन में चिंता पैदा कर दी. खेल के दौरान पांड्या का स्कैन हुआ और बाद में उन्हें लंदन के एक विशेषज्ञ डॉक्टर की देखरेख में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) ले जाया गया. चोट के कारण वह न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला नहीं खेल पाए.
गंभीर नहीं है चोट
लंबे समय तक मैदान से दूर रहने की आशंकाओं के बावजूद अब रिपोर्ट्स से पता चला है कि हार्दिक की चोट वास्तव में ‘केवल मोच’ है और कुछ भी गंभीर नहीं है. बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट हार्दिक की प्रगति पर करीब से नजर रख रहा है और उनके शीघ्र फिट होने को लेकर आशावादी है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हार्दिक को लखनऊ मैच में चयन के लिए उपलब्ध होना चाहिए लेकिन फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता.’
इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगे या नहीं?
बीसीसीआई अधिकारी ने इंग्लैंड के खिलाफ हार्दिक के खेलने पर कोई पुष्टि नहीं की लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि एहतियात के दौर पर उन्हें आराम दिया जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम अभी ये खतरा मोल भी नहीं लेना चाहेगी. टीम में वैसे भी मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज हैं जो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके अलावा इंग्लैंड की मौजूदा टूर्नामेंट में हालत को देखते हुए भारतीय टीम मैनेजमेंट कोई रिस्क नहीं लेना चाहेगा.
टॉप पर है टीम इंडिया
न्यूजीलैंड के खिलाफ हालिया मुकाबले में हार्दिक की कमी के बावजूद भारत जीत हासिल करने में कामयाब रहा. टीम ने एक अलग रणनीति अपनाई, जिसमें सूर्यकुमार यादव को मौका दिया गया. पेसर मोहम्मद शमी ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट लिए. टूर्नामेंट में लगातार 5 मैच जीतकर टीम इंडिया ने पॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी को मौका दिया गया था जबकि शार्दुल ठाकुर को बाहर कर सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में उतारा गया. इंग्लैंड की बात करें तो गत चैंपियन इस टीम का हाल बुरा है और उसे 4 में से सिर्फ 1 में ही जीत हासिल हुई है.



Source link