बीच वर्ल्ड कप में टीम के कप्तान को लेकर मचा बवाल! अचानक बन गया सबसे बड़ा गुनहगार| Hindi News

admin

alt



World Cup 2023: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने टीम की वर्ल्ड कप 2023 में लगातार तीसरी हार के लिए कप्तान बाबर आजम और अन्य खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन को दोषी ठहराया है. कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने बाबर आजम को कप्तानी से हटाकर शाहीन शाह अफरीदी को यह जिम्मेदारी सौंपने की अपील भी की. चाहे वह वसीम अकरम हो, मिस्बाह उल हक, रमीज राजा, राशिद लतीफ, मोहम्मद हफीज, आकिब जावेद, शोएब मलिक, मोईन खान या शोएब अख्तर, इन सभी पूर्व क्रिकेटरों ने भारत, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान की हार के लिए बाबर आजम को दोषी ठहराया.
बीच वर्ल्ड कप में टीम के कप्तान के करियर पर संकट!अफगानिस्तान ने सोमवार को चेन्नई में पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप 2023 में उसके लिए मुश्किलें बढ़ा दी है. बाबर आजम ने हार के बाद अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज को बल्ला सौंपा था, जो पूर्व क्रिकेटरों को नागवार गुजरा. आकिब जावेद ने कहा कि बाबर आजम की जगह शाहीन अफरीदी को सीमित ओवरों के प्रारूपों में कप्तान नियुक्त किया जाना चाहिए. आकिब जावेद ने कहा,‘शाहीन अफरीदी पाकिस्तान क्रिकेट का भविष्य है. बाबर आजम सीमित ओवरों के क्रिकेट में खुद को अच्छा कप्तान साबित करने में नाकाम रहे हैं.’
अचानक बन गया सबसे बड़ा गुनहगार 
वसीम अकरम ने कहा,‘अफगानिस्तान के खिलाफ खिलाड़ियों का फील्डिंग और हावभाव बहुत खराब था. बाबर आजम 283 रन के अच्छे लक्ष्य का बचाव नहीं कर पाए. गेंदबाजी बेहद साधारण नजर आ रही थी जबकि क्षेत्ररक्षण का स्तर बहुत खराब था.’ अफगानिस्तान से मिली करारी हार के बाद वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर पहुंची पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि उनके खिलाड़ियों में फील्डिंग के दौरान जज्बे की कमी दिखी और टीम को इस विभाग में अतिरिक्त प्रयास करने की जरूरत है.
वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर पहुंची पाकिस्तानी टीम
पाकिस्तान को टूर्नामेंट में लगातार दो जीत के साथ शुरुआत करने के बाद सोमवार को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान को अफगानिस्तान ने आठ विकेट से करारी शिकस्त दी. इस आश्चर्यजनक हार ने पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंचा दिया है, क्योंकि सेमीफाइनल में जगह सुनिश्चित करने के लिए उसे अपने बाकी सभी चार मैच जीतने होंगे. अफगानिस्तान के खिलाफ इस मैच में पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने बेहद खराब फील्डिंग की.



Source link