इस पनीर कचौड़ी का कमाल का है स्वाद, एक बार चखने पर नहीं भूल पाएंगे स्वाद

admin

इस पनीर कचौड़ी का कमाल का है स्वाद, एक बार चखने पर नहीं भूल पाएंगे स्वाद


सत्यम कटियार/फर्रुखाबाद: वैसे तो कई चीजें हैं जो फर्रुखाबाद को बाकी शहरों से अलग बनाती हैं, लेकिन यहां का स्वाद भी लोगों को दीवाना बनाने के लिए काफी है. यहां मिलने वाली स्पेशल कचौड़ी का तो कोई जवाब ही नहीं. कमालगंज थाने के पास मनोज फूड भंडार के नाम से एक दुकान है जो ग्राहकों की पहली पसंद बनी हुई है. इसका स्वाद और जायका अलग ही किस्म का है. जिसे एक बार खाने के बाद आपका भी मन इसे कई बार खाने को करेगा.

कमालगंज मुख्य मार्ग थाने के पास आने और जाने वाले हजारों लोग प्रतिदिन यहां पर पहुंचते हैं और पनीर से तैयार इन स्पेशल कचौड़ी का लुफ्त उठाते हैं. लोगों की दीवानगी इतनी ज्यादा है कि दुकान खुलते ही भीड़ बढ़ने लगती है. दुकानदार मनोज गुप्ता बताते हैं कि खस्ता कचौड़ी बनाने के लिए साबुत मसालों को घर पर पीसकर मसाला तैयार किया जाता है. वहीं इसमें मैथी का भी प्रयोग कुछ मात्रा में होता है. जिस तेल से कचौड़ी बनाई जाती हैं उसकी शुद्धता का भी खासा ध्यान दिया जाता है.

चार साल से चला रहे दुकानमनोज गुप्ता दुकानदार ने बताया की पनीर की सब्जी के साथ खस्ता कचौड़ी ग्राहकों को खिलाते हैं. जिसमे गजब का स्वाद होता है. यह दुकान 4 साल से चला रहे है. 20 रुपए में चार कचौड़ी और पनीर की सब्जी दी जाती है. जिससे ग्राहक का पेट भी भर जाता है और रुपए भी कम चुकाने पड़ते हैं. इस समय दुकानदार प्रतिदिन 2000 हजार रुपए कमा लेते है. जिससे उन्हें महीने में 50000 हजार की बचत हो जाती है.

स्वाद है लाजवाब

कमालगंज रेलवे स्टेशन और थाने के पास आने वाले लोग बताते हैं कि यहां पर नाश्ते में मटर पनीर के साथ कचौड़ी की क्वालिटी विशेष रूप से ध्यान में रखकर तैयार की जाती है. कचौड़ी ज्यादा महंगी भी नहीं है, 20 रूपए की एक प्लेट मिलती है. वहीं प्लेट का आकार भी काफी बड़ा होता है. कचौड़ी की खासियत यह है कि इस खस्ता कचौड़ी में घर के पिसे मसालों का प्रयोग किया जाता है. ताकि ग्राहकों को सेहत को लेकर किसी प्रकार की कोई समस्या न हो. लोग शहर के कोने कोने से इनकी दुकान पर पापड़ी का लुत्फ उठाने के लिए आते हैं.
.Tags: Food, Food 18, Hindi news, Local18FIRST PUBLISHED : October 22, 2023, 11:51 IST



Source link