[ad_1]

हाइलाइट्सअमेठी पुलिस का मिशन श​क्ति अ​भियान का फेज 4.0 शुरू हुआ. आत्मरक्षा के प्रति जागरूक हो चुकीं 33568 बालिकाएं एवं महिलाएं. 5870 स्थानों चला अ​भियान, 48 FIR, 50 को भेजा गया जेल. मनचलों पर अमेठी पुलिस व एंटी रोमियो स्क्वॉयड ने कसा शिकंजा.अमेठी. यूपी के अमेठी में महिला को ​शिक्षा, सुरक्षा व स्वावलंबन के प्रति पुलिस ने एक जनवरी से 30 सितंबर तक बड़ा अभियान चलाया, जिसमें करीब 33568 महिलाओं व बालिकाओं को जागरूक किया गया है. जिले के 5870 स्थानों पर संचालित अ​भियान में मंचलों में 48 एफआईआर दर्ज करते हुए 50 का चालान भी कोर्ट भेजा है तो वहीं 33518 को अमेठी पुलिस ने चेतावनी देकर छोड़ा भी गया है.

अमेठी जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. इलामारन जी ने बताया कि नवरात्रि से मिशन श​क्ति अ​भियान का फेज 4.0 शुरू कर विभाग अब दोबार वृहद अ​भियान चला रहा है. महिला अपराधों पर कमी लाने व आत्मरक्षा के प्रति पुलिस विभाग मिशन श​क्ति अभियान को सफल बनाने में जुटा हुआ है. इससे अमेठी में महिला अपराधों के आंकड़ों में कमी आई.

अमेठी एसपी डॉ. इलामारन जी ने बताया कि समाज से महिला अपराध कम करने के लिए नवरात्रि से मिशन श​क्ति अ​भियान का फेज 4.0 शुरू कर विभाग अब दोबार वृहद अ​भियान संचालित किया जा रहा है. अब तक अकेले अभियान संचालित करने के बाद पुलिस ने ​शिक्षा, स्वास्थ्य, प्रोवेशन व बाल विकास समेत अन्य विभागों का सहयोग लिया है.

पुलिस विभाग के आंकड़ों के अनुसार, एक जनवरी से 30 सितंबर तक 5870 स्थानों पर जागरुकता अ​भियान संचालित किया गया है. अ​भियान में 33568 महिला व बालिकाओं को आत्मरक्षा के प्रति जागरूक किया गया है. महिलाओं व बालिकाओं को गुड टच व बैड टच की जानकारी देते हुए हेल्पलाइन नंबर व हेल्प डेस्क के बारे में बताया गया है.

जागरूकता अ​भियान के दौरान पुलिसकर्मियों ने सिर्फ महिलाओं को ही जागरूक नहीं किया, ब​​ल्कि मंजनू व शोहदों पर भी कार्रवाई की. 48 एफआईआर दर्ज करते हुए 50 का चालान कोर्ट भेजा है. 33518 मजनुओं को चेतावनी देकर नाम, पता रजिस्टर में अंकित कर छोड़ा गया है.
.Tags: Up crime newsFIRST PUBLISHED : October 21, 2023, 13:30 IST

[ad_2]

Source link