Getting married soon stop eating them in winter if you want loose your weight mpsn | जल्दी होने वाली है शादी? तो सर्दियों में इन्हें खाना बंद कर दें, वरना बिगड़ जाएगा फिगर

admin

Share



नवंबर-दिसंबर में शादी का सीजन शुरू हो जाता है. अगर इस सीजन में आपकी भी शादी होने वाली है, तो तुरंत कुछ चीजों को खाना छोड़ दीजिए. क्योंकि, सर्दियों में ये चीजें खाने से शादी वाले दिन आप अपनी पसंद से अलग नजर आ सकती हैं. इस आर्टिकल में बताई जा रही चीजें आपका वजन तेजी से बढ़ा देती हैं और शरीर पर फैट जमने लगता है. शादी वाले दिन स्लिम-ट्रिम दिखने के लिए इन फूड्स से तुरंत दूरी बना लें.
इस गंभीर बीमारी का इलाज करवाने जर्मनी गए थे Anil Kapoor, इस खूबसूरत गाने से बताई अपनी फीलिंग
सर्दियों में इन फूड्स से रहें दूरठंड का मौसम खाने-पीने के मामले में काफी मजेदार रहता है. इस मौसम में निम्नलिखित चीजों को खाने का अलग ही मजा आता है. लेकिन, ऐसा करना आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है.
क्रीम वाला सूपअगर आप सर्दी में क्रीम वाला गर्मागरम सूप पीने का प्लान बना रहे हैं, तो तुरंत प्लान छोड़ दें. क्योंकि, क्रीम वाले सूप में कैलोरी की मात्रा काफी होती है, जो आपका वजन बढ़ा सकती है. इसकी जगह आप बिना क्रीम वाला वेजिटेबल सूप पीएं.
पराठेसर्दी में मक्खन के साथ आलू, मूली, मेथी आदि के पराठे खाने का मजा ही अलग है. लेकिन, पराठे में मौजूद अतिरिक्त घी और मक्खन आपके वजन को बढ़ा सकता है. इसलिए, शादी से पहले अपने टेस्ट पर थोड़ा लगाम जरूर लगाएं.
हलवागाजर का हलवा सर्दियों का बेस्ट फूड है और उसमें देसी घी अच्छी तरह डला हो, तो बात ही क्या है. लेकिन, परांठों की तरह किसी भी चीज का हलवा भी आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है. इसमें मीठे और घी की अधिक मात्रा होती है, जिससे आप वेट लॉस करने में मुसीबत का सामना कर सकती हैं.
सर्दियों में स्किन के लिए ये टिप्स हैं जरूरी, वरना बेजान और रूखी बन जाएगी त्वचा
चाय या कॉफीठंड के मौसम में लोग चाय या कॉफी का सेवन दिन में कई बार करते हैं. लेकिन यह सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है और वजन बढ़ने का कारण बन सकता है. आप दूध वाली चाय की जगह हर्बल टी पीएं.
यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.
WATCH LIVE TV



Source link